उत्तराखंड उत्तरकाशीunique protest against liquor sale by women in uttarkashi

उत्तराखंड: यहां शराब के शौकीनों पर फूल बरसा रही हैं महिलाएं..जानिए पूरा मामला

शराब ठेके के पास महिलाओं को फूल बरसाते देख कई आदमियों को शर्म भी आई, बेइज्जती का अहसास भी हुआ। कई लोग तो शर्मिंदगी से बचने के लिए शराब खरीदे बिना ही वापस लौट गए, आगे पढ़िए पूरी खबर..

liquor Shops Uttarkashi: unique protest against liquor sale by women in uttarkashi
Image: unique protest against liquor sale by women in uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: ‘प्यार से बेइज्जती करना’ ये मुहावरा आपने भी सुना होगा, लेकिन अगर इस मुहावरे को हकीकत में बदलते देखना है तो आपको उत्तरकाशी आना होगा। जहां महिलाओं ने शराबियों को सबक सिखाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। यहां महिलाएं शराब की बिक्री का विरोध कर रही हैं, लेकिन विरोध प्रदर्शन का तरीका अनोखा है। महिलाएं शराब ठेके पर आने वाले लोगों पर फूल बरसा रही हैं। शराब ठेके के पास महिलाओं को फूल बरसाते देख कई आदमियों को शर्म भी आई, बेइज्जती का अहसास भी हुआ। कई लोग तो शर्मिंदगी से बचने के लिए शराब खरीदे बिना ही वापस लौट गए। ऊपर जो तस्वीरें आप देख रहे हैं वो उत्तरकाशी जिले के डुंडा क्षेत्र से आई हैं, जहां महिलाओं ने शराब की बिक्री का विरोध गांधीवादी तरीके से किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में शराब और तेल के दाम बढ़े, देखिए नई कीमतों की पूरी लिस्ट
यहां महिलाएं शराब के ठेकों पर शराब खरीदने आ रहे लोगों पर फूल बरसा कर विरोध जता रही हैं। फूल बरसने के बाद शराबियों को बेइज्जती का अहसास भी हो रहा है। पूरे इलाके में महिलाओं के इस अनूठे विरोध प्रदर्शन की खूब चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि लॉकडाउन 3.0 शुरू होने के साथ ही प्रदेश में शराब के ठेके खुल गए हैं। शराब महंगी हो गई है, लेकिन लालपरी के शौकीन अब भी गला तर करने की आस लिए लंबी कतारों में लगे हैं। कुछ जगहों से शराब की दुकानें खोलने का विरोध होने की खबरें भी आई हैं, लेकिन उत्तरकाशी की महिलाओं ने तो गजब ही कर दिया। इन्होंने विरोध का ऐसा गांधीवादी तरीका अपनाया, जिसकी पूरे उत्तराखंड में चर्चा हो रही है।