उत्तराखंड देहरादूनCBSE board exam will be held on 1 july to 15 july

उत्तराखंड: 10वीं-12वीं छात्रों के लिए जरूरी खबर, 1 से 15 जुलाई तक होंगे बोर्ड के पेपर

CBSE छात्रों के लिए जरूरी खबर, रेडी हो जाइए और पढ़ाई शुरू कर दीजिए, आराम का वक्त बीत गया समझ लो। उत्तराखंड बोर्ड की जो परीक्षाएं लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दी गई थीं, वो इसी महीने हो सकती हैं...

Uttarakhand CBSE Board: CBSE board exam will be held on 1 july to 15 july
Image: CBSE board exam will be held on 1 july to 15 july (Source: Social Media)

देहरादून: हाईस्कूल-इंटर के छात्रों के लिए एक जरूरी सूचना है। लॉकडाउन की खुमारी उतारने का वक्त आ गया है। रेडी हो जाइए और पढ़ाई शुरू कर दीजिए, आराम का वक्त बीत गया समझ लो। उत्तराखंड बोर्ड की जो परीक्षाएं लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दी गई थीं, वो इसी महीने होंगी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल का कहना है कि CBSE 10 वीं और 12 वीं कक्षा के बचे हुए पेपर 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होंगे। शिक्षा विभाग इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर रहा है। उत्तराखंड बोर्ड की बात करें तो प्रदेश में लॉकडाउन के चलते उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की 23, 24 और 25 मार्च को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। जो परीक्षाएं रह गई हैं, उन्हें दोबारा कराने की तैयारी चल रही है। शिक्षा विभाग कार्ययोजना तैयार कर रहा है, लेकिन पूरी स्थिति 17 मई के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में कोतवाल पर लगा महिला से बदसलूकी का आरोप, लोगों ने की कार्रवाई की मांग
विद्यालयी शिक्षा परिषद ने शेष परीक्षा कराने को लेकर प्रदेश के समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारियों से परीक्षा केंद्रों की सूचना मांगी है। सचिव डॉ. नीता तिवारी की तरफ से समस्त सीईओ को इस संबंध में लेटर भेजा गया है।शिक्षा महानिदेशक आलोक पांडे ने बताया कि जो भी डिसीजन लिया जाएगा, छात्रों को 10 दिन उसके बारे में बता दिया जाएगा।