Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: NSA Ajit dobhal Action Plan for Jammu-Kashmir

उत्तराखंड के अजीत डोभाल के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी, दिल्ली में बुलाई गई हाई लेवल मीटिंग

बीते दिनों कश्मीर के हंदवाड़ा, बारामुला और सोपोर में हुए एनकाउंटर में 6 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चले ऑपरेशन के बाद शनिवार को दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई...

कश्मीर घाटी में शांति बहाल करने के लिए उत्तराखंड के लाल ने मोर्चा संभाल लिया है। एनएसए अजीत डोभाल की अगुवाई में शनिवार को दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग हुई, जिसमें जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति को लेकर चर्चा हुई। बैठक में एनएसए अजीत डोभाल की अगुवाई में आतंकी साजिशों का जवाब देने के लिए तगड़ा प्लान बनाया गया। पिछले दिनों कश्मीर में अलग-अलग जगह हुए एनकाउंटर में भारत अपने कई सैन्यकर्मियों को खो चुका है। बीते दिनों कश्मीर के हंदवाड़ा, बारामुला और सोपोर में हुए एनकाउंटर में 6 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। इसके अलावा लश्कर का टॉप कमांडर हैदर भी एनकाउंटर में मारा गया था। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चले ऑपरेशन के बाद दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: पेट्रोल पंप में गुलदार, बगल में ही सोया आदमी...देखिए रौंगटे खड़े करने वाला वीडियो
जिसमें एनएसए अजीत डोभाल ने शीर्ष सैन्य कमांडरों और अर्धसैनिक बलों को पाकिस्तान से सटी सीमा में नियंत्रण रेखा, घुसपैठ रोधी ग्रिड के साथ-साथ आतंकवाद विरोधी ग्रिड को मजबूत करने के लिए कहा। खुफिया सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार घाटी में छिपे आतंकी सोमवार यानि कल अर्धसैनिक ठिकानों पर आत्मघाती हमले करने की योजना बना रहे हैं। अंग्रेजी अखबार 'हिन्दुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सोमवार को बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं।इस तरह दिल्ली में हुई बैठक कई मायनों में खास रही। बैठक में एनएसए डोभाल ने अधिकारियों से कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की घुसपैठ पर रोक लगाने को कहा। इसके अलावा पाकिस्तान से घुसपैठ के लिए जो रास्ते इस्तेमाल किए जाते हैं, उनका विश्लेषण करने के निर्देश भी दिए, ताकि घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों का पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: कल उत्तराखंड के 1200 लोगों को गुजरात से लेकर आएगी ट्रेन
बैठक में पाकिस्तान द्वारा बार-बार किए जाने वाले संघर्ष विराम उल्लंघन पर भी चर्चा हुई, जो कि आतंकियों की घुसपैठ के दौरान सुरक्षाबलों का ध्यान भटकाते हैं। बैठक में बताया गया कि अगले कुछ महीनों में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों से जुड़े 400 से ज्यादा आतंकवादी घाटी में मौजूदगी बढ़ाने की कोशिश करेंगे। राजधानी में हुई बैठक के बाद एनएसए अजीत डोभाल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले और उन्हें बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में बताया। पांच घंटे तक चली इस बैठक में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के प्रमुख सामंत कुमार गोयल और सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक एसएस देशवाल मौजूद थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top