उत्तराखंड देहरादूनLiquor shop may close from 15 may in dehradun

..तो उत्तराखंड में 15 मई से नहीं मिलेगी शराब, बंद हो जाएंगे ठेके

कई दुकानदारों ने तो दुकान के बाहर बैनर भी लगा दिए हैं। ऐसे में अब उम्मीदें जताई जा रही है कि 15 मई से देहरादून में भी शराब के ठेके बंद कर दिए जाएंगे।

Dehradun Liquor Shops: Liquor shop may close from 15 may in dehradun
Image: Liquor shop may close from 15 may in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। साथ ही प्रदेश के आबकारी रेवेन्यू को तगड़ा झटका लग सकता है। उधम सिंह नगर जिले के बाद देहरादून जिले में भी शराब ठेकेदारों ने 15 मई से ठेके बंद करने का फैसला लिया है। देखा जा रहा है कि कई दुकानदारों ने तो दुकान के बाहर बैनर भी लगा दिए हैं। ऐसे में अब उम्मीदें जताई जा रही है कि 15 मई से देहरादून में भी शराब के ठेके बंद कर दिए जाएंगे। हालांकि आज ठेकेदारों की आबकारी आयुक्त से मुलाकात होगी और इसके बाद ही ये स्थिति साफ हो पाएगी कि 15 मई से ठेके बंद हो रहे हैं या नहीं। आपको बता दें कि उत्तराखंड में 4 मई को शराब के ठेके खोल दिए गए थे लेकिन ठेकेदारों को कुछ परेशानियां थी जिनका अभी तक समाधान नहीं किया गया। दरअसल ठेकेदार चाहते हैं कि उनका मार्च महीने के 9 दिनों का सरचार्ज माफ कर दिया जाए। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में शराब के शौकीनों को तगड़ा झटका, यहां 15 तारीख से बंद होंगे ठेके !
इसके अलावा ठेकेदार चाहते हैं कि अप्रैल महीने के सरचार्ज पर भी फैसला लिया जाए। इस मामले में है ठेकेदारों को आश्वासन तो मिला लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ। ऐसे में ठेकेदारों ने 15 मई से देहरादून में भी ठेके बंद करने का फैसला लिया है। दरअसल शराब ठेकेदारों की सबसे बड़ी मुश्किल सर चार्ज ही है। सर्चचार्ज अर्थात अधिभार तभी चुकाया जा सकेगा जब शराब की बिक्री होगी। लॉकडाउन के चलते शुरुआत से ही शराब की किल्लत हो रही है। ठेके और गोदाम सब खाली पड़े हैं..ऐसे में शराब नहीं बिकेगी तो सरचार्ज कहां से चुकाया जाए? आपको बता दें कि कल ही त्रिवेंद्र कैबिनेट की मीटिंग हुई थी और इसमें भी शराब ठेकेदारों के लिए कोई फैसला नहीं आया। ऐसे में शराब कारोबारी आपकारी मुख्यालय का दरवाजा खटखटाने को मजबूर हो गए। ऊपर से शराब पर कोविड-19 सेस लगने से शराब कारोबारियों को झटका लगा है और उन्होंने अब काम करने में असमर्थता जताई है। देखना है आज होने वाली मीटिंग में क्या होता है।