Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Sharab shop to close from 15 may in Almora district

उत्तराखंड में शराब के शौकीनों को झटका..इस जिले में भी 15 मई से ठेके बंद रहेंगे!

ये बात तो आपको पता ही होगी कि उधम सिंह नगर और देहरादून जिले में शराब ठेका संचालकों ने ठेके बंद रखने का ऐलान किया है। अब एक और जिले से बड़ी खबर है।

उत्तराखंड में आबकारी रेवेन्यू को तगड़ा झटका लग सकता है। उधम सिंह नगर जिले के बाद देहरादून जिले में भी शराब ठेकेदारों ने 15 मई से ठेके बंद करने का फैसला लिया है। अब जनपद अल्मोड़ा की शराब के ठेकेदारों ने भी बड़ा ऐलान किया है। शराब व्यवसाइयों ने चेतावनी देते हुए 15 मई से अनिश्चित कालीन दुकानें बंद करने का निर्णय ले लिया है। इससे सरकार के राजस्व में भारी नुकसान हो सकता है. दरअसल शराब ठेकेदारों ने दुकाने तो खोल दी लेकिन भारी अधिभार और कम बिक्री के कारण शराब व्यवसायी परेसान हैं। जिसको लेकर आज अल्मोड़ा जनपद के शराब व्यवसायियों ने ज़िला आबकारी अधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने लॉकडाउन अवधि का अधिभार कम करने और समय बढ़ाने की मांग की है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - ..तो उत्तराखंड में 15 मई से नहीं मिलेगी शराब, बंद हो जाएंगे ठेके
अल्मोड़ा जनपद की 26 देशी, 31 विदेशी, 1 बियर शॉप और 11 बार हैं। इनको अप्रैल महीने में खोला जाना था पर लॉकडाउन मे दुकानें नही खुल पाई। अब 4 मई को दुकानों को खोलने के आदेश आबकारी विभाग द्वारा दिए गए। ऐसे में शराब व्यवसाइयों को अधिभार की मार पड़ी है। 2020 - 21 के लिये 134 करोड़ का राजस्व का लक्ष्य सरकार द्वारा रखा गया था, जिसमें 1 मई से अभी तक चार करोड़ अस्सी लाख का राजस्व प्रप्त हुआ है। ज्ञापन देने वालो में आनन्द सिंह चौहान, हयात सिंह, जगदीश नेगी, बिशन सिंह बिष्टस दिनेश गुरुरानी, प्रह्लाद प्रसाद, हेम चंद्र भट्ट, नवीन सिंह, नारायण सिंह दीवान सिजवाली आदि शराब व्यवसायी उपस्थित थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top