Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: No bus for uttarakhand from aanand vihar bus terminal delhi

उत्तराखंड के लिए दिल्ली से नहीं चल रही कोई बस..दिल्ली पुलिस ने खुद दिया बड़ा बयान

लोगों की भीड़ को बढ़ता देख दिल्ली पुलिस ने बयान दिया कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें,दिल्ली आनंद विहार से उत्तराखंड के लिए कोई बस (Delhi Uttarakhand Bus) नहीं चल रही है।

उत्तराखंड में लॉकडाउन के तीसरे चरण के बाद से ही प्रवासियों की आवाजाही शुरू हो गई है। सरकार की उत्तराखंड प्रवासियों को वापस उत्तराखंड लाने की पहल भी शुरू हो चुकी है। त्रिवेन्द्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए लिंक और नंबर पर अब तक लाखों आवेदन आ चुके हैं जिसके बाद 5 मई से प्रवासियों को वापस लाने की शुरुआत हुई। इस बीच सोशल मीडिया का गलत फायदा उठा कर बस व ट्रेन संचालन की अफवाह उड़ रही हैं। इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है दिल्ली में फंसे उत्तराखंड के बन्धुओं को। दिल्ली में फंसे उत्तराखंड के निवासी समेत अन्य राज्यों के लोग भारी संख्या में आनंद विहार बस स्टैंड पर इक्कट्ठा हो रहे हैं। आनंद विहार पर सोशल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। परिस्थितियां आउट ऑफ कंट्रोल हो जाने के बाद खुद दिल्ली पुलिस को इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट करनी पड़ी कि दिल्ली से उत्तराखंड और अन्य राज्यों के लिए कोई बस नहीं जा रही है। आगे देखइए ट्वीट

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में घरेलू विमान यात्राएं 2 महीनों के बाद फिर से शुरू, जौलीग्रांट एयरपोर्ट तैयार
वर्तमान में परिस्थितियां बेहद खराब हैं जिसके बाद बेरोजगार लोग अपने राज्य वापस जाना चाहते हैं। लोगों की इसी बेबसी का फायदा उठाया जाता है सोशल मीडिया पर। हाल ही में सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी कि दिल्ली से उत्तराखंड और अन्य राज्यों के लिए सरकार द्वारा बस और ट्रेन का संचालन हो रहा है। भोले-भाले लोग अफवाह को सच मान कर सीधा घर वापसी की आस में दिल्ली और यूपी के बॉर्डर आनंद विहार पहुंच रहे हैं। इनमें से कुछ लोग वो भी हैं जो राज्य वापसी की आस लगाए बैठे थे। वहां सोशल डिस्टनसिंग और लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ रही थीं जिससे लोगों के स्वास्थ्य को खतरा था। इन सबके बाद आखिरकार दिल्ली पुलिस आगे आई और उन्होंने लोगों से अपील करी कि अफवाहों पर ध्यान न दें। डीसीपी ईस्ट जसमीत सिंह ने ऑफिशियल तौर पर यह अनाउंसमेंट की है कि आनन्द विहार से उत्तराखंड या अन्य राज्यों के लिए सरकार के द्वारा कोई भी बस नहीं संचालित की जा रही है। ऐसे में अफवाहों के ऊपर ध्यान न दें। राज्य समीक्षा भी सभी लोगों से अपील करता है कि कृपया अफवाह फैलाने से बचें। किसी भी जानकारी की पहले अच्छे जांच कर लें। सोशल मीडिया पर भी अफवाहों का शिकार होने से भी बचें।


Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top