Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: local flights to start from jollygrant airport

उत्तराखंड में घरेलू विमान यात्राएं 2 महीनों के बाद फिर से शुरू, जौलीग्रांट एयरपोर्ट तैयार

2 महीने की लंबी अवधि के बाद उत्तराखंड के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर घरेलू विमान यात्राएं शुरू हो जाएंगी। यात्रा के दौरान यात्रियों के द्वारा लॉकडाउन के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। एयरपोर्ट ऑथोरिटी भी जोरों से एयरपोर्ट खोलने की तैयारियों में लगी है

लॉकडाउन के दौरान लग रहा है जीवन थम सा गया है। तकरीबन 2 महीनों से लोग घरों में कैद हो रखे हैं। अर्थव्यवस्था की बात करें तो वो भी एकदम धीमी पड़ी हुई है। उत्तराखंड में भी कुछ ऐसा ही हाल है। हर कोई सबकुछ नॉर्मल होने की उम्मीद लगाए है। लॉकडाउन में यातायात भी बिल्कुल धीमा सा पड़ गया है। मगर आज उत्तराखंड से एक अच्छी खबर आई जिसको पढ़कर बहुतों के दिलों को राहत पहुंचेगी। उत्तराखंड के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर 25 मई से घरेलू हवाई यात्राएं फिर से शुरू हो जाएंगी। दो महीने की लंबी अवधि के बाद उत्तराखंड निवासी अब बिना किसी पाबंदी के देश के भीतर ही हवाई यात्रा कर सकते हैं। इसी के साथ यातायात फिर से पटरी पर आता दिख रहा है। तकरीबन 2 महीने की लंबी अवधि के बाद भारत सरकार ने एक बार फिर घरेलू उड़ान शुरू करने का फैसला किया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस जानकारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि 25 मई से चरणबद्ध तरीके से देश में हवाई सेवाएं चालू की जाएंगी।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी देहरादून: 1 जून से चलेंगी ये दो ट्रेन..शुरू हुई टिकटों की बुकिंग
उड्डयन मंत्रालय ने फिलहाल केवल डोमेस्टिक यानी कि घरेलू विमान उड़ानों को ही अनुमति दी है। अर्थात देश की सीमा के अंदर-अंदर ही हवाई उड़ानों को अनुमति मिली है। अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं फिलहाल कोरोना के कारण शुरू नहीं हो पाएंगी। मगर 25 मई से पूरे देश मे घरेलू विमान उड़ानें शुरू करने का फैसला है। इसी के साथ जॉलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन ने भी ठप पड़े एयरपोर्ट को पुनः चलाने की तैयारियां शुरु कर दी हैं। पूरे एयरपोर्ट प्रशासन ने मेन और टर्मिनल बिल्डिंग को सैनिटाइज करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सोशल डिस्टनसिंग का भी प्रबंधन किया जा रहा है। ऑटोमैटिक सैनीटाइज मशीन और स्पर्श रहित मशीनों से यात्रियों की चेकिंग की जाएगी। एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम के अनुसार एयरपोर्ट पर कोरोना से बचाव की सारी व्यवस्थाएं होंगी। यात्रियों आई जांच-पड़ताल के लिए स्पर्श रहित मशीनें भी लगवाई गई हैं। उनको उम्मीद है कि फ्लाइट शुरू होने से जो टैक्सी चालक घर बैठे थे उनको फिर से रोजगार मिल जाएगा और उनकी आर्थिक हालत में सुधार आएगा। एयरपोर्ट पर कोविड-19 से बचाव के लिए यात्रियों को गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा। कोरोना में सेफ्टी का ध्यान रखते हुए एयरपोर्ट के कर्मचारियों को भी ट्रेनिंग दी जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top