Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Dehradun niranjanpur sabzi mandi

देहरादून: सब्जी मंडी में भी आया कोरोना वायरस..दुकानें सील..ये इलाका बना कंटेनमेंट जोन

देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी में कोरोना वायरस की पुष्टि हो जाने के बाद पीड़ित की दुकान के आसपास की 5-5 दुकानों को बंद करवा दिया गया है। वहीं गुरु रोड को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

देहरादून में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन और अधिक सख्ती बरत रहा है। गुरु रोड क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बीती रात को ही यह इलाका सील कर दिया गया। बता दें कि हाल ही में देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी में कोरोना केस की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया था। कोरोना पॉजिटिव पीड़ित की निरंजन सब्जी मंडी में दुकान है। हालांकि पूरी मंडी को सील नहीं किया जा रहा है। सब्जी मंडी में कामकाज सामान्य तौर पर चलता रहेगा। बस जहां पीड़ित की दुकान है उसके दोनों तरफ की 5-5 दुकानें बंद करवा दी गई हैं। मंडी में बाकी सभी जगहों पर कामकाज नॉर्मली चलता रहेगा। वहीं पीड़ित गुरु रोड क्षेत्र पर रहता है जिसके बाद पूरे क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है। वहीं निरंजनपुर मंडी में अब रैंडम सैम्पलिंग की जाएगी। इस जानकारी की पुष्टि जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष श्रीवास्तव ने की है। डीएम ने बताया कि पीड़ित का घर गुरु रोड पर है जिसके बाद पूरे इलाके को पाबंद कर दिया है। मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें - अभी अभी- उत्तराखंड में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव...151 हुआ आंकड़ा
साथ ही पीड़ित की निरंजनपुर मंडी में दुकान के आसपास की 5-5 दुकानों को भी प्रशासन द्वारा सील करा दिया गया है। दुकानों के मालिक का भी सैंपल जांच के लिए दिया गया है। अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो दुकान खोलने की अनुमति दी जा सकती है। बता दें कि देर शाम पीड़ित की दुकान समेत आसपास की सभी दुकानों को सैनिटाइज भी किया गया। एक बड़ा सवाल उठता है कि मंडी में कोरोना आखिर आया तो आया कैसे? मंडी में उपस्थित आढ़तियों का कहना है कि सहारनपुर से सामान लेकर आ रहे ट्रकों में बाहर से लेबर भी आ रहे हैं। उनसे इस बीमारी के फैलने का खतरा ज्यादा है। इसलिए सभी आढ़तियों ने अपील करी है कि मंडी में उपलब्ध मजदूरों से ही काम करवाया जाए। वहीं मंडी सचिव विजय थपलियाल के आग्रह पर मंडी में रैंडम सैम्पलिंग शुरू की जाएगी। चूंकि निरजंनपुर मंडी उत्तराखंड की सबसे बड़ी मंडी है इसलिए यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो रहे हैं। मंडी अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि रैंडम सैंपलिंग के अलावा मंडी गेट पर छह थर्मल स्कैनर, दो फुट सैनिटाइजर मशीन की व्यवस्था कर दी है। इसी के साथ पूरी मंडी को भी सैनिटाइज किया जा रहा है ताकि वायरस और न फैले।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top