Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Coronavirus Tehri Garhwal 2 Market Close

टिहरी गढ़वाल में कोरोना का खौफ, 2 बाजार पूरी तरह बंद..2 दिन में 7 मरीज मिले

टिहरी जिले में मात्र 2 दिनों के अंदर 7 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिसके बाद आनन-फानन में व्यापारी मंडल ने टिहरी के 2 बाजार कुछ दिनों तक पूरी तरह बंद रखने का फैसला लिया है।

उत्तराखंड के टिहरी में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। जिसका डर था वही हो रहा है। प्रवासियों के लौट कर आने के साथ ही कोरोना के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। मात्र 2 दिनों में टिहरी से 7 युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी युवक बाहरी राज्यों से आए हैं। टिहरी में दहशत का माहौल है। जिसके बाद प्रसिद्ध घनसाली बाजार और चमियाला बाजार पूरी तरह से बंद हो चुके हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की हालत भी टाइट हो रखी है। वे लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवको की ट्रैवल हिस्ट्री निकाल रही है। जिन-जिन से उनका सम्पर्क हुआ उनका हेल्थ चेकअप किया जा रहा है। टिहरी के कीर्तिनगर ब्लॉक में कोरोना संक्रमण का पहला केस 19 मई को आया था। दिल्ली से लौटे एक युवक के अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। उसके बाद कुछ युवक मुंबई से बस में आए थे के जो भिलंगना और जाखणीधार ब्लॉक में रुके थे उनके अंदर भी कोरोना की पुष्टि हुई थी। 7 केसों में से 4 कोरोना पॉजिटिव युवको को फिलहाल टिहरी के कोविड-19 केयर सेंटर में, 1 को एम्स ऋषिकेश, 1 को नरेंद्रनगर और 1 को बेस अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। टिहरी की सीएमओ डॉक्टर मीनू रावत का कहना गया कि कोरोना पॉजिटिव आए युवकों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। हालांकि प्रशासन के लिए यह बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य है मगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें - अभी अभी- उत्तराखंड में 3 मरीज कोरोना वायरस पॉजिटिव..254 पहुंचा आंकड़ा
युवकों को क्वारंटाइन करने के साथ ही टिहरी के मशहूर घनसाली और चमियाला बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। बता दें कि व्यापारियों ने भिलंगना ब्लॉक में लगने वाले मशहूर बाजार घनसाली बाजार को 22 से 31 मई तक बंद रखने का ठोस निर्णय लिया है। वहीं चमियाला व्यापार मंडल ने भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए 3 दिन के लिए बाजार बंद रखने का फैसला किया है। व्यापारी मंडल ने यह साझा निर्णय दूसरों की और अपनी सेफ्टी के लिए लिया। उनका कहना है कि भिलंगना ब्लॉक में सबसे अधिक प्रवासी लौट कर आ रहे हैं। ऐसे में लोग अनावश्यक बाजार घूम रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। जिसको देखते हुए बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया है। वहीं जाखणीधार ब्लॉक के ढुंगमंदार गांव में भी कोरोना पॉजिटिव मिलने से दहशत फैल गई है। प्रशासन ने पूरे गांव को सैनिटाइज कराया है। टिहरी के उन सभी गांवों को सैनिटाइज कराया जा रहा है जहां कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वहीं टिहरी के जिन गांवों में युवक पॉजिटिव पाए गए हैं उन गांवों में लोगों को पुलिस ने बेवजह बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top