उत्तराखंड देहरादूनFlights from Dehradun airport by 25 may

उत्तराखंड: कल से देहरादून एयरपोर्ट से शुरू होंगी फ्लाइट..जारी हो गया शेड्यूल

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं शुरू करने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं, शनिवार को विमानों की आवाजाही के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया...

Dehradun Airport: Flights from Dehradun airport by 25 may
Image: Flights from Dehradun airport by 25 may (Source: Social Media)

देहरादून: सोमवार से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू हो रही हैं। कोरोना के बीच घरेलू उड़ान का संचालन जोखिम से कम नहीं है, लेकिन सरकार ने यह फैसला लिया है। उड़ान सेवा शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी हवाई सेवाएं शुरू करने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। एयरपोर्ट पर हलचल बढ़ गई है। शनिवार को विमानों की आवाजाही के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सभी तैयारियां दुरुस्त कर ली हैं। देहरादून से मुंबई, पंतनगर और दिल्ली के लिए हवाई सेवा का संचालन शुरू करने की तैयारी है। एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि विमानों की आवाजाही के लिए शेड्यूल तैयार कर दिया गया है। जिससे व्यवस्थित तरीके से उड़ानों को शुरू कराया जा सकेगा। नियमों का पालन कराने के लिए सभी व्यवस्थाओं को पुख्ता किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - BREAKING: उत्तराखंड के 1 ही जिले में 100 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव..297 पहुंच गया आंकड़ा!
इसके अलावा डीएम देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वंदे भारत योजना के तहत विदेश जा रहे या भारत लौटने वाले लोगों के लिए पास जारी करने के निर्देश भी दिए हैं। जो लोग पास के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो dehradun.nic.in की वेबसाइट पर जाकर हर डिटेल हासिल कर सकते हैं। इसका प्रोसेस एकदम आसान है। वेबसाइट पर essential services lockdown pass link पर क्लिक करने पर एक फॉर्म खुलेगा। जिसमें नाम, पता, फोन नंबर और ईमेल समेत हर डिटेल भरनी होगी। फोटो पहचान पत्र भी अपलोड करना होगा। उसके बाद पास जारी किया जाएगा। राजधानी से हवाई सेवा शुरू होने को लेकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट देश के कई महत्वपूर्ण शहरों की हवाई सेवा से जुड़ा हुआ है। आमतौर पर पर्यटक सीजन में यहां हवाई यात्रियों की संख्या काफी रहती थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते मार्च से हवाई सेवाएं बंद हैं। यात्रियों का इंतजार सोमवार को खत्म होने वाला है।