उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालDelhi to Uttarakhand Bus for Migrants stranded in delhi

उत्तराखंड के लोगों की 35 बसें दिल्ली से पहाड़ के लिए रवाना

दिल्ली में फंसे प्रवासियों को उत्तराखंड लाने के लिए रोडवेज ने 35 बसें भेजी हैं, सोमवार से प्रवासियों के उत्तराखंड लौटने का सिलसिला शुरू हो जाएगा, जरूरत पड़ी तो और बसें दिल्ली भेजी जाएंगी....

Delhi to Uttarakhand Bus: Delhi to Uttarakhand Bus for Migrants stranded in delhi
Image: Delhi to Uttarakhand Bus for Migrants stranded in delhi (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को घर लाने के लिए राज्य सरकार सारथी बनकर हर संभव मदद कर रही है। कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच प्रवासियों के घर लौटने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में रोडवेज की मदद से अब दिल्ली में फंसे प्रवासियों को घर लाया जाएगा। रोडवेज ने लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में फंसे उत्तराखंड के प्रवासियों को वापस लाने के लिए 35 बसों को रवाना कर दिया है। कुमाऊं आरएम यशपाल सिंह ने बताया कि फिलहाल हमने 35 बसें दिल्ली के सराय काले खां भेजी हैं। जरूरत पड़ी तो और गाड़ियां भी भेजी जाएंगी। इन बसों से करीब 1300 प्रवासियों को उत्तराखंड लाया जाएगा। सोमवार से प्रवासियों के उत्तराखंड पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। राज्य सरकार प्रवासियों को उत्तराखंड लाने का काम तेजी से कर रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में रसूखदार के बेटे का कारनामा, लॉकडाउन का ऐसे उड़ाया मखौल
कुछ दिन पहले हरियाणा में फंसे प्रवासियों को रोडवेज की बसों से उनके गृह जनपदों तक पहुंचाया गया था। इसी कड़ी में शनिवार को रोडवेज ने अपनी 35 बसें दिल्ली के लिए रवाना की। बसों से आने वाले सभी प्रवासियों को उत्तराखंड लौटने पर प्रशासन की तरफ से बनाए गए सेंटरों में भेजा जाएगा। वहां जांच के बाद इन्हें आगे भेजा जाएगा। उत्तराखंड के प्रवासियों को बसों के अलावा ट्रेनों से भी उत्तराखंड लाया जा रहा है। पिछले दिनों गुजरात, महाराष्ट्र और बंगलुरु में फंसे प्रवासियों को ट्रेनों से उत्तराखंड लाया गया। जिन प्रवासियों में कोरोना जैसे लक्षण दिख रहे हैं, उन्हें फेसेलिटी क्वारेंटीन सेंटरों में भेजा जा रहा है। वहीं जांच में स्वस्थ मिल रहे लोगों को होम क्वारेंटीन रहने के निर्देश दिए गए हैं।