उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh coronavirus 28 people quarantine

पहाड़ के इस गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप..अब तक 28 लोग हुए आइसोलेट

पिथौरागढ़ (Pithoragarh Coronavirus) के बेरीनाग स्थित एक गांव में युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके संपर्क में आने वाले 28 लोगों को प्रशासन द्वारा संस्थागत क्वारंटाइन कर लिया गया है।

Pithoragarh Coronavirus: Pithoragarh coronavirus 28 people quarantine
Image: Pithoragarh coronavirus 28 people quarantine (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: प्रवासियों के लौटने के साथ ही कोरोना केसों में रातों रात उछाल आया है। राज्य में हालत गंभीर हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग दिन-रात लोगों की सैंपलिंग करने में जुटा हुआ है। बाहर से लौट कर आए जिन प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, उसके बाद असली चैलेंज शुरू होता है। चैलेंज है ट्रैवल हिस्टी खोजना। व्यक्ति कहां-कहां गया, किस-किस के संपर्क में आया, उन सभी को खोज कर उनका टेस्ट करना। हाल ही में पिथौरागढ़ बेरीनाग के चैड़मन्या क्षेत्र में स्थित एक गांव में युवक में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद प्रशासन ने युवक के संपर्क में आए 28 लोगों को चिन्हित किया। सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच करके उनको चौकोड़ी के पर्यटक आवास गृह में संस्थागत क्वारंटाइन कर लिया गया है। संस्थागत क्वारंटाइन होने वाले लोगों ने युवक के 2 बच्चे और उसके परिवार की 4 महिलाएं शामिल हैं।एसडीएम बीएस फोनिया ने बताया कि युवक की ट्रेवल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है। आगे भी पढ़िए ये खबर

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस का नशे के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा एक्शन..1 करोड़ की स्मैक जब्त
युवक के द्वारा प्राप्त जानकारी के आधार पर नायब तहसीलदार पंकज चंदोला के नेतृत्व में राजस्व उप निरीक्षकों की टीम लगातार युवक के संपर्क में आने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है और उनको क्वारंटाइन भी कर रही है। जिले में नव नियुक्त एसडीएम बीएस फोनिया बहुत जी गंभीरतापूर्वक अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। उन्होंने जिले के सभी लोगों से अपील की है कि बाहर से लौट कर आ रहे प्रवासियों के गांव लौट कर आने पर इसकी सूचना प्रशासन या ग्राम प्रधान को जरूर दें। चोरी-चुपके घरों की ओर जाने वाले प्रवासियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। वहीं कोरोना पॉजिटिव भी अगर अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाता है तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। आप सभी पाठकों से भी अपील है कि जागरूक रहें, आसपास कोई भी लॉकडाउन के नियम तोड़ता दिखता है तो तुरंत ही प्रशासन को सूचित करें और अगर आप बाहर से आए हैं तो अपनी ट्रैवल हिस्ट्री न छिपाएं। एकजुट होकर ही हम इस वायरस को ध्वस्त कर पाएंगे।