उत्तराखंड चमोलीBody of missing itbp asi found in Srinagar lake

गढ़वाल: झील में मिली ITBP अफसर की लाश, 1 हफ्ते से लापता था

आईटीबीपी के अधिकारियों ने शव की शिनाख्त ASI राकेश कुमार (ITBP ASI Laish Srinagar Lake) के तौर पर की। राकेश हिमाचल के चंबा के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि राकेश पत्नी की मौत के बाद से सदमे में थे...

Srinagar Lake ITBP ASI: Body of missing itbp asi found in Srinagar lake
Image: Body of missing itbp asi found in Srinagar lake (Source: Social Media)

चमोली: जिस बात का डर था, वही हुआ। चमोली से लापता आईटीबीपी के अफसर की लाश श्रीनगर की कोटेश्वर स्थित झील से बरामद हुई। आईटीबीपी में एएसआई के तौर पर कार्यरत राकेश कुमार बीती 23 मई से लापता थे। उनकी तलाश के लिए आईटीबीपी और पुलिस की टीमें लगातार सर्च अभियान चला रहीं थीं। राकेश कुमार के साथ अनहोनी की आशंका जताई जा रही थी, क्योंकि साथियों ने बताया कि वो लंबे वक्त से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। दुर्भाग्य से ये आशंका सच साबित हुई। गुरुवार की दोपहर कोटेश्वर स्थित श्रीनगर जल विद्युत परियोजना की झील से एक लाश बरामद हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस के मुताबिक मृतक की उम्र 40 से 45 साल के बीच लग रही है। शव तीन-चार दिन पुराना और बिना कपड़ों के था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 42 नए मरीज कोरोना वायरस संक्रमित..550 पहुंचा आंकड़ा
जांच हुई तो पता चला कि 23 मई को आईटीबीपी के एक जवान के लापता होने की रिपोर्ट गौचर थाने की कर्णप्रयाग चौकी में दर्ज कराई गई है। जिसके बाद पुलिस ने आईटीबीपी गौचर के अधिकारियों को मामले की सूचना दी। आईटीबीपी के अधिकारियों ने शव की शिनाख्त एएसआई राकेश कुमार के तौर पर की। राकेश हिमाचल के चंबा के रहने वाले थे।
वीडियो साभार- मेरु रैबार न्यूज

बताया जा रहा है कि राकेश पत्नी की मौत के बाद से सदमे में थे। वो लंबे वक्त से डिप्रेशन से जूझ रहे थे, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने डिप्रेशन के चलते खुदकुशी कर ली। बहरहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव आईटीबीपी के अधिकारियों को सौंप दिया है। मामले की जांच जारी है। फिलहाल इस बारे में आगे जो भी रिपोर्ट आएगी, हम आप तक जरूर पहुंचाएंगे।