उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालTwo smack peddlers arrested in haridwar

उड़ता उत्तराखंड: स्मैक की लत ने भोले-भाले गढ़वाली लड़के को मुजरिम बना दिया

स्मैक तस्करी करते पकड़ा गया अंकुश पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है। साल 2013 में उसने श्रीनगर गढ़वाल से कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया, नोएडा में अच्छी जॉब कर रहा था, लेकिन स्मैक की लत ने उसे बर्बाद कर दिया...

Uttarakhand smack smuggling: Two smack peddlers arrested in haridwar
Image: Two smack peddlers arrested in haridwar (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: नशे की लत उत्तराखंड के युवाओं को बर्बादी की गर्त में धकेल रही है। उत्तराखंड को उड़ता पंजाब कहने तक की नौबत आ चुकी है, क्योंकि प्रदेश में बड़े स्तर पर नशे की तस्करी हो रही है। पढ़े-लिखे युवा नशे के काले कारोबार में लिप्त मिल रहे हैं। हरिद्वार में पुलिस ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर समेत दो युवकों को स्मैक की तस्करी करते पकड़ा। आरोपियों के पास से 40.70 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पकड़े गए युवकों में 27 साल का अंकुश पांडेय और 22 साल का मोहम्मद जावेद शामिल है। अंकुश पांडेय पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है। साल 2013 में उसने श्रीनगर गढ़वाल से कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद नोएडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की जॉब मिल गई। इसी दौरान अंकुश को स्मैक पीने की लत लग गई और उसकी बर्बादी का काउंटडाउन शुरू हो गया। अंकुश ने जॉब छोड़ दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना के 52 कंटेनमेंट जोन, पहाड़ में 10 हॉट स्पॉट..इन जगहों पर संभलकर जाएं
जॉब छोड़ने के बाद उसकी मुलाकात देहरादून के रहने वाले जावेद से हुई। जावेद को भी स्मैक पीने की लत थी। दोनों साथ में नशा करने लगे। लॉकडाउन लगा तो अंकुश स्मैक के लिए तड़पने लगा। उसने जावेद से स्मैक दिलाने को कहा। जावेद ने उसे रुद्रपुर की किसी महिला का नंबर दिया और स्मैक मंगवाई। स्मैक लेने के लिए अंकुश श्रीनगर से गाड़ी बुक करके और पास बनवा कर रुद्रपुर गया था। वहां से स्मैक लेकर वो देहरादून आ रहा था, कि तभी नेहरू कॉलोनी पुलिस ने चेकिंग के दौरान अंकुश और जावेद को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास से 40.70 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।