गुड न्यूज: देहरादून स्टेडियम में तैयार हो रहा है 2000 बेड का कोविड-19 सेंटर (200 bed covid 19 Center at Dehradun Stadium)
Connect with us
Image: 200 bed covid 19 Center at Dehradun Stadium

गुड न्यूज: देहरादून स्टेडियम में तैयार हो रहा है 2000 बेड का कोविड-19 सेंटर

देहरादून के रायपुर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई कोविड सेंटर के रूप में तब्दील करने की तैयारियां चल रही हैं। 2000 बेड्स का यह कोविड-19 सेंटर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का सबसे बड़ा कोविड सेंटर होगा

उत्तराखंड में तीव्रता से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। खौफ अपने चरम पर है। राज्य सरकार और जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल रखे हैं। लगातार बढ़ते मामलों ने सबको टेंशन में ला रखा है। अगर हम देहरादून की बात करें तो देहरादून में भी परिस्थितियां बहुत खराब हैं। देहरादून में अबतक कुल 472 केस सामने आ चुके हैं जिसकी वजह से जिला प्रशासन के बीच टेंशन का माहौल है। ऐसे में देहरादून के जिला प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम और उपचार करने व्यवस्था करने में भी तीव्रता दिखाई है। ईटीवी की खबर के मुताबिक इस कड़ी में देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई कोविड सेंटर के रूप में तब्दील कर दिया गया है। देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 2000 बेड्स का कोविड-19 सेंटर बनाया जा रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल के नेतृत्व में बनाए जा रहे इस सेंटर को कुंभ मेले से जुड़े पुलिस कर्मचारी और एसडीआरएफ के जवान तैयार कर रहे हैं। अचंभित करने वाली बात ये है कि इन कोविड सेंटर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का सबसे बड़ा कोविड-19 सेंटर होगा। अन्य सेंटरों की भांति इस सेंटर में भी मरीजों को आइसोलेट करने के साथ-साथ उनको अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड कैबिनेट का बड़ा फैसला..बसों में दो गुना से तीन गुना बढ़ाया गया किराया
अभी तक रायपुर स्टेडियम में 1000 से अधिक बेड्स लगाए जा चुके हैं। एसडीआरएफ सीओ प्रकाश ने बताया कि हमारा लक्ष्य 2000 बेड्स लगाने का है। इस कार्य की ओर बहुत ही तेजी से तैयारियां चल रही हैं। यह कुछ ही दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा जिसके बाद इसे राज्य सरकार के सुपुर्द कर दिया जाएगा। उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में सबसे बड़े इस कोविड सेंटर में खाने-पीने की उचित व्यवस्था की गई है। सभी के खाने-पीने की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। उत्तम फैसिलिटी वाले इस कोविड सेंटर में न केवल मरीजों को आइसोलेट किया जाएगा बल्कि उनकी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए योगा और मेडिटेशन भी कराया जाएगा। वहीं एएसपी मुकेश ठाकुर ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से भी स्टेडियम में पुख्ता इंतजाम हैं। यह इतना बड़ा है कि इसको जोन में बांटा गया है। हर जोन में बैरकेडिंग की गई है ताकि जिस जोन में कोविड-19 के मरीज हैं, वह उसी जोन में रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top