देहरादून का सुपरठग..ऐसे लूटे भोले-भाले लोगों के ATM, अब तक मिले 63 कार्ड..सावधान रहें (ATM card fraudster arrested in Dehradun)
Connect with us
Image: ATM card fraudster arrested in Dehradun

देहरादून का सुपरठग..ऐसे लूटे भोले-भाले लोगों के ATM, अब तक मिले 63 कार्ड..सावधान रहें

वो देहरादून में मदद के बहाने भोले-भाले लोगों की आंखों में धूल झोंक देता था। इस ठग को पुलिस ने अपनी सूझ-बूझ से पकड़ कर सलाखों के पीछे डाल दिया है।

अगर आप भी अपने एटीएम के कार्ड की गोपनीयता नहीं रखते हैं तो सावधान हो जाइये क्योंकि ठगों का गिरोह अब खुलेआम आपके कार्ड की अदला-बदली कर देंगे और आपको इसकी भनक तक नहीं लगेगी। जी हां, अब उत्तराखंड में भी ऐसे ठगों के गिरोह सक्रिय हो गए हैं जो लोगों की मेहनत का पैसा लूट रहे हैं। हाल ही में देहरादून में एक अपराधी पकड़ा गया है जो लोगों की मदद करने के बहाने उनके कार्ड की अदला- बदली कर लेता था और उनके अकाउंट से रुपए निकाल कर ठगी करता था। आरोपी युवक लोगों की मदद के बहाने उनके एटीएम कार्ड एक्सचेंज कर देता था और उनके अकाउंट से कैश निकाल लेता था। पुलिस की समझदारी से आरोपी को धर दबोचा गया। उसके पास से 63 एटीएम कार्ड सहित नकद बरामद किया गया। चलिए आपको पूरी घटना की विस्तृत जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भारत-नेपाल सीमा पर SSB ने बढ़ाई फौज, चप्पे चप्पे पर इंडियन आर्मी तैनात
सीओ पल्लवी त्यागी ने बताया कि नेहरू कॉलोनी थाने में 23 मई को रिंकी और 23 जून को बालेश्वर पाल निवासी तेज बहादुर का एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने का मुकदमा पुलिस में दर्ज कराया था। उनका आरोप था कि आरोपी ने उनका एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से रुपए निकाल दिए हैं। वहीं जब पुलिस ने इस मामले की गहराई से जांच करी तो पता लगा कि वसंत विहार के क्षेत्र में भी ऐसी ही एक एटीएम कार्ड बदलने की घटना सामने आई है। पुलिस ने दोनों सीसीटीवी फुटेज चेक किए। वहीं नेहरू कॉलोनी के थाना प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि दोनों स्थानों के सीसीटीवी फुटेज का एक साथ मिलान किया गया जिसमें एक ही व्यक्ति दिखा। इसके बाद उन्होंने एटीएम के कार्ड बदलकर वारदात करने वाले गिरोह के सदस्यों से उस व्यक्ति की फोटो का मिलान किया और तहकीकात में जुट गए। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 5 जिलों में 112 कंटेनमेंट जोन..देहरादून, हरिद्वार में 98 इलाके सील..देखिए नई लिस्ट
वहीं गुरुवार को पुलिस को यह सूचना मिली की सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए आरोपी व्यक्ति को बंजारावाला के पास देखा गया है। पुलिस फौरन हरकत में आई और आरोपी को घेराबंदी कर दबोच लिया गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और थाने में ले जाकर उससे सख्ती से पूछताछ भी की। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूला। उसने अपना नाम मनोज कुमार शर्मा बताया जो मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है और वर्तमान में देहरादून के बंजारावाला, पटेल नगर में रहता है। वह कई समय से भोले-भाले लोगों के साथ धोकाधड़ी करता आ रहा है। आरोपी ने बताया कि वह पिछले 1 साल से देहरादून में रह रहा है और अपनी स्कूटर से एटीएम के चक्कर मारता रहता है। देहरादून से पहले इसने हरिद्वार, सहारनपुर, मेरठ और दिल्ली में भी इस प्रकार की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे सलाखों के पीछे डाल दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top