देहरादून के होटलों में चीनी नागरिकों पर प्रतिबंध, चाइनीज़ फूड और चाइनीज प्रोडक्ट भी बैन (Chinese citizens are not allowed in Dehradun hotels)
Connect with us
Image: Chinese citizens are not allowed in Dehradun hotels

देहरादून के होटलों में चीनी नागरिकों पर प्रतिबंध, चाइनीज़ फूड और चाइनीज प्रोडक्ट भी बैन

देहरादून के व्यवसायियों ने फैसला लिया है कि शहर के होटलों में चीनी नागरिकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बैठक में कई फैसले लिए गए हैं...पढ़िए पूरी खबर

ये बात तो आपको पता ही होगा कि केंद्र सरकार ने 59 चाइनीस ऐप को भारत में बैन किया है। इस बीच उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के व्यवसायियों ने बड़ा फैसला लिया है। देहरादून के व्यवसायियों ने फैसला लिया है कि देहरादून के होटलों में चीन के नागरिकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। एक न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक होटल व्यवसायियों की एसोसिएशन की एक बैठक हुई जिसमें ये फैसला लिया गया कि चीन के नागरिकों को कमरे नहीं दिए जाएंगे। इसके अलावा इस बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी है की होटलों में चीन के उत्पाद और खाद्य सामग्री को भी नहीं रखा जाएगा। बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और एसोसिएशन के 7 सदस्यों ने हिस्सा लिया। इसके बाद ये फैसला लिया गया कि चीन के नागरिकों को कोई भी होटल व्यवसाई अपने होटल में नहीं ठहराएगा।

यह भी पढ़ें - गुड न्यूज: उत्तराखंड में 93 लोगों ने कोरोना को हराया, टोटल 2111 मरीज स्वस्थ..देखिए नई लिस्ट
इसके अलावा ये भी फैसला लिया गया कि होटलों में न तो चाइनीस फूड बनेगा और न ही चीन द्वारा निर्मित उत्पाद रखे जाएंगे। कोर कमेटी के सदस्यों ने मोबाइल पर बाकी सदस्यों को भी इस बारे में जानकारी दी। खबर है कि इस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई है और इसका पालन करने की बात कही है। आपको बता दें कि लद्दाख में चीन के साथ जारी तनातनी के बीच सरकार ने चीन के खिलाफ आर्थिक कार्रवाई शुरू की है पुलिस का सोमवार को आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय ने भारत में चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया इनमें हेलो, टिक टॉक, यू सी न्यूज़ जैसे प्रमुख ऐप शामिल है।चीनी एप को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी आशंका जताई जाती रही है। सोमवार को सरकार ने इसी मापदंड पर फैसला लिया कि चीन के 59 एप भारत की संप्रभुता, अखंडता व सुरक्षा को लेकर पूर्वाग्रह रखते थे।

यह भी पढ़ें - सिर्फ उत्तराखंड के श्रद्धालु कर सकेंगे चारधाम दर्शन..10 नियमों का हर हाल में होगा पालन


Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top