उत्तराखंड: दहेज के लिए दानव बन गया पति, पत्नी को बुरी तरह पीटने के बाद जंगल में अकेला छोड़ा (Woman assaulted for dowry in Udham Singh Nagar district)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Woman assaulted for dowry in Udham Singh Nagar district

उत्तराखंड: दहेज के लिए दानव बन गया पति, पत्नी को बुरी तरह पीटने के बाद जंगल में अकेला छोड़ा

एक लाख रुपए और बाइक की मांग को लेकर ससुरालवालों ने एक विवाहिता स्त्री के साथ जमकर मारपीट की और उसको मायके छोड़ने की बात कहते हुए आधे रास्ते तक लाकर जंगल के बीचोबीच अकेला छोड़ कर चले गए। जानिए पूरा मामला -

यह शर्मनाक है कि इस आधुनिक युग में भी भारतीय समाज के अंदर कितनी ही ऐसी रूढ़िवादी सोच हैं जिसका अंत अब तक नहीं हो पाया है। विवाहित औरतों के साथ भारतीय समाज में क्या रवैया और व्यवहार किया जाता है यह तो हम सबको पता ही होगा। इसी के साथ दहेज प्रथा का भी अब तक अंत नहीं हो पाया है। दुर्भाग्य वश उत्तराखंड भी इसी पिछड़ी हुई सोच का शिकार है। उत्तराखंड में भी ऐसे कई लोग हैं जो दहेज के लिए स्त्री को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। लोग विवाह को अपने फायदे का जरिया बनाने पर तुले हैं। शादी शुदा स्त्रियों को विवाहोपरांत दहेज के लिए आए प्रताड़ना सहनी पड़ती है। ऐसा ही कुछ शर्मनाक हुआ है उत्तराखंड के रुद्रपुर में। आगे जानिए पूरी खबर

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज जारी होगी अनलॉक-2 के लिए गाइडलाइन, मिल सकती हैं ये छूट
रूद्रपुर में एक लाख रुपए और बाइक की मांग को लेकर ससुरालवालों ने एक विवाहिता स्त्री के साथ जमकर मारपीट की। यह जानते हुए भी कि दहेज मांगना कानूनी रूप से गलत है और जुर्म है, आरोपी ससुराल पक्ष ने न केवल बहु के साथ मारपीट की बल्कि उसको मायके छोड़ने की बात कहते हुए आधे रास्ते तक लाए और उसे जंगल के बीचोबीच अकेला छोड़ कर चले गए। पीड़िता ने इस बात की शिकायत सीओ ऑफिसर बीएस भंडारी को पत्र लिख कर की है और कार्यवाही की मांग की है। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। जानकारी के अनुसार किच्छा निवासी रजबीना मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची और उसने वहां सीओ ऑफिस बीएस भंडारी को शिकायत पत्र सौंपा। इसके बाद महिला ने अपनी आपबीती पुलिस को सुनाई।

यह भी पढ़ें - देहरादून में आज से खुले मॉल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल..जानिए क्या क्या रहेगा बंद
वहां उसने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि उसका विवाह साल भर पहले रामनगर, नैनीताल निवासी एक युवक से हुआ था। विवाह के बाद से ही उसके पति समेत अन्य ससुराल वाले उसे दहेज के लिए आए दिन तंग करते रहते थे। उसने आरोप लगाया है उसके ससुराल वालों ने हाल ही में 10 दिन पहले उसके ऊपर 1 लाख की नगदी और बाइक लाने का दबाव बनाया था। जब उसने अपने ससुराल वालों से बात करनी चाही और मामला सुलझाना चाहा तो उसके ससुराल वालों ने उसके साथ जमकर मारपीट साथ ही उसे मायके छोड़ने की बात भी कही। जिसके बाद उसका पति उसके साथ आधे रास्ते आया और सुनसान जंगल में छोड़ कर चला गया। किसी तरह पीड़िता पैदल ही अपने मायके पहुंची और उसने अपने ससुराल वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। वहीं सीईओ बीएस भंडारी ने बताया है कि दोनों पक्षों के बीच काउंसलिंग की जाएगी और आरोपी पक्ष के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top