उत्तराखंड: 12वीं के छात्र ने की खुदकुशी, 5 बार दे चुका था 12वीं बोर्ड के पेपर (12th student commits suicide in Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: 12th student commits suicide in Uttarakhand

उत्तराखंड: 12वीं के छात्र ने की खुदकुशी, 5 बार दे चुका था 12वीं बोर्ड के पेपर

12वीं में 5 बार फेल हुए छात्र ने बीते बुधवार को पंखे से लटक कर अपनी जिंदगी समाप्त कर ली। अपने माता-पिता का इकलौता बेटा उनको इतना बड़ा सदमा देकर चला जाएगा ऐसा आखिर किसने सोचा था

मेंटल हेल्थ पर आज के समय में बात करना कितना जरूरी है यह तो हम सबको पता ही होगा। आए दिन लोग डिप्रेशन में आकर सुसाइड जैसा कदम उठा रहे हैं और भविष्य की चिंता करे बगैर अपनी जिंदगी का खात्मा कर रहे हैं। अधिकांश युवा वर्ग वर्तमान में डिप्रेशन का शिकार है। वह बिना अपने माता-पिता की परवाह किए अपनी जिंदगी समाप्त कर रहे हैं। यह बेहद चिंता का विषय है जिसको कंट्रोल नहीं किया तो आने वाले समय में यह बड़ी समस्या बन जाएगी। स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले युवा भी डिप्रेशन में आकर अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं। इसलिए अगर आप अपने बच्चों से बात कर पा रहे हैं, उनके साथ समय व्यतीत कर पा रहे हैं तो आप खुशकिस्मत है क्योंकि काशीपुर के एक माता-पिता ने डिप्रेशन के शिकार हो रखे अपने लाडले बेटे और घर के चिराग को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेटे के विवाद में पिता की बेरहमी से हत्या..CCTV में कैद हुआ Live मर्डर
जी हां, उत्तराखंड के काशीपुर स्थित गौतमनगर के निवासी चेतन ने हाल ही में अपने कमरे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। चेतन ने सुसाइड जैसा कड़ा कदम उठा कर न केवल खुद की जिंदगी में पूर्ण विराम लगाया है साथ ही अपनी 3 छोटी बहनों और माता-पिता को बिलखता छोड़ दिया है। पुलिस के अनुसार चेतन ने अपने पास कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है। मगर माना जा रहा है कि चेतन पिछले 5 सालों से 12वीं में फेल हो रहा है जिस वजह से उसने अपनी ज़िंदगी खत्म करने का फैसला लिया। पुलिस ने फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें चेतन अपने परिवार के साथ मोहल्ला टांडा उज्जैन इलाके में रहता था। उसके परिवार में उसके पिता नरेश पाल सिंह, उसकी मां पूनम पाल और तीन छोटी बहनें हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: नशे में कार वाले ने मचाया कोहराम..5 बाइक को मारी टक्कर, 4 लोग बुरी तरह जख्मी
चेतन सभी बहनों का सबसे बड़ा भाई था। उसने बुधवार की शाम को अपने ही कमरे में फांसी लगा कर सुसाइड कर ली। यह बात उसके घर में तब पता लगी जब उसकी माता पूनम पाल किसी काम से अपने बेटे के कमरे में आई थी। उन्होंने जब चेतन को मृत अवस्था में देखा उनके पांव तले जमीन खिसक गई। तबसे उनके घर मे कोहराम मचा हुआ है। मृतक के पिता के अनुसार चेतन 12वीं का छात्र था और वह 5 बार फेल हो चुका था। उन के मुताबिक चेतन ने इसलिए यह कदम उठाया होगा। चेतन के पास से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। हादसे के बाद से ही चेतन के घर मे कोहराम मचा हुआ है और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top