उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर, 2984 में से 2405 कोरोना मरीज स्वस्थ..रिकवरी रेट में सुधार (Update List of coronavirus patient who are fit now 3 july)
Connect with us
Image: Update List of coronavirus patient who are fit now 3 july

उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर, 2984 में से 2405 कोरोना मरीज स्वस्थ..रिकवरी रेट में सुधार

उत्तराखंड में पहली बार 80.60 प्रतिशत रिकवरी रेट पहुंच गया है। प्रदेश में 3048मामले सामने आए हैं। उनमें से 2481 लोग पूर्णतः स्वस्थ होकर घर वापस आ चुके हैं। प्रदेश में वर्तमान में 498 एक्टिव केस बचे हैं।

जब हम कहते हैं कि उत्तराखंड जीतेगा तो मन के अंदर सकारात्मकता का सृजन होता है। यह मात्र कथन तक सीमित नहीं है। क्योंकि कोरोना को कंट्रोल करने में राज्य काफी हद तक सफल हो चुका है। प्रदेश में 30148मामले सामने आए हैं। उनमें से 2481 लोग पूर्णतः स्वस्थ होकर घर वापस आ चुके हैं। कोरोना राज्य के लोगों की हिम्मत के आगे कमजोर पड़ चुका है। जी हां, राज्य का रिकवरी रेट सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। उत्तराखंड में पहली बार 80.60 प्रतिशत रिकवरी रेट पहुंच गया है। तबलीगी जमातियों से लेकर प्रवासियों के आने के बाद आंकड़ों में जितनी तीव्रता से उछाल आया था, अब उतनी ही तेजी से लोग स्वस्थ हो रहे हैं। मरीज के दोगुने होने की अवधि भी अब 58 दिन हो गई है। यह हर लिहाज से राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी बात है..जिसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में देश के इन 31 शहरों से आने वाले ध्यान दें..इस नियम का पालन करना होगा
आंकड़ों की बात करें तो अबतक प्रदेश में 2984 मामले सामने आए हैं। उनमें से 2405 लोग पूर्णतः स्वस्थ होकर घर वापस आ चुके हैं। अर्थात 80% से भी अधिक लोग कोरोना को मात दे कर विजयी हो चुके हैं और रिकवर कर चुके हैं। हर दिन जितने मरीज सामने आ रहे हैं उससे कहीं अधिक मरीज कोरोना के खिलाफ जंग जीत कर वापस आ रहे हैं। ऐक्टिव केस की बात करें तो वर्तमान में प्रदेश में 510 एक्टिव केस बचे हैं। यह स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी उपलब्धि है। हमारे कोरोना वॉरियर्स के बिना कोरोना कभी कंट्रोल में नहीं आ पाता। अबतक कोरोना के कारण राज्य में 42 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हाल ही में सहारनपुर के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग की दून मेडिकल कॉलेज में मृत्यु हुई है। वहीं गुरुवार को कुल 1242 सैंपल की जांच की गई जिसमें से 1205 सैंपल नेगेटिव आए। और बाकी के 37 केस पॉजिटिव मिले। गुरुवार को नैनीताल में सबसे अधिक केस (17) मिले। वहीं उधमसिंह नगर में कुल 16 पॉजिटिव केस मिले। अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल और देहरादून से भी 1-1 कोरोना केस मिला है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: यहां एक के बाद एक 33 लोग कोरोना पॉजिटिव, दो इलाके पूरी तरह सील
80 प्रतिशत से भी अधिक मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब राज्य में 510 एक्टिव केस बचे हैं। राज्य का रिकवरी राज्य बीते कुछ दिनों से काफी तेजी से वृद्धि कर रहा है। उत्तराखंड में 2481कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ
अल्मोड़ा के 163 मरीज स्वस्थ हुए
बागेश्वर में 74 मरीज स्वस्थ हुए
चमोली जिले में 65 मरीज स्वस्थ हुए
चंपावत जिले में 49 मरीज स्वस्थ हुए
देहरादून में 579 मरीज स्वस्थ हुए
हरिद्वार में 281 मरीज स्वस्थ हुए
नैनीताल में 345 मरीज स्वस्थ हुए
पौड़ी गढ़वाल में 107 मरीज स्वस्थ हुए
पिथौरागढ़ में 61 मरीज स्वस्थ हुए
रुद्रप्रयाग में 60 मरीज स्वस्थ हुए
टिहरी गढ़वाल में 445 मरीज स्वस्थ हुए
उधम सिंह नगर में 223 मरीज स्वस्थ हुए
उत्तरकाशी में 59 मरीज स्वस्थ हुए
अभी हमको और अधिक धैर्य रखना पड़ेगा ताकि जल्द ही उत्तराखंड कोरोना मुक्त बन सके।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top