उत्तराखंड बना कोरोना के खिलाफ जंग में मिसाल, रिकवरी रेट के मामले में देश में दूसरा नंबर (Uttarakhand coronavirus recovery rate)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Uttarakhand coronavirus recovery rate

उत्तराखंड बना कोरोना के खिलाफ जंग में मिसाल, रिकवरी रेट के मामले में देश में दूसरा नंबर

कोरोना योद्धाओं की मेहनत से राज्य कोरोना पर जीत हासिल कर रहा है। प्रदेश में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए राज्य सरकार जो प्रयास कर रही है, उनका असर अब प्रत्यक्ष दिखाई दे रहा है...

कोरोना के खिलाफ जंग में उत्तराखंड मिसाल बनकर उभरा है। रिकवरी दर के मामले में उत्तराखंड देशभर में दूसरे स्थान पर है। प्रदेश में रिकवरी दर 80 प्रतिशत से ऊपर है। वहीं चंडीगढ़ में कोरोना रिकवरी रेट 85.90 प्रतिशत है। रिकवरी रेट के मामले में चंडीगढ़ टॉप पर है, दूसरे नंबर पर उत्तराखंड है। उत्तराखंड का रिकवरी रेट 81 परसेंट है। टॉप फाइव राज्यों की बात करें तो इसमें चंडीगढ़ और उत्तराखंड के बाद राजस्थान, छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा का नंबर आता है। राजस्थान में कोरोना रिकवरी रेट 80.20 प्रतिशत है। छत्तीसगढ़ में 79.50 और त्रिपुरा में रिकवरी रेट 78.62 प्रतिशत है। उत्तराखंड में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, उसी तेजी से लोग ठीक भी हो रहे हैं। प्रदेश में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं, उनका असर अब प्रत्यक्ष दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें - DM मंगेश घिल्डियाल की मेहनत रंग लाई, टिहरी गढ़वाल से आई बड़ी खुशखबरी
कोरोना योद्धाओं की मेहनत से राज्य कोरोना पर जीत हासिल कर रहा है। इस वक्त प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगभग 500 एक्टिव केस हैं। पिछले सात दिनों में कोरोना संक्रमित मामलों की वृद्धिदर 0.56 प्रतिशत रही। जबकि देश में ये 1.28 प्रतिशत है। उत्तराखंड में पॉजिटिविटी रेट 4.68 प्रतिशत है। देश में ये औसत 6.73 प्रतिशत है। देश का डबलिंग रेट 23.52 दिन है, जबकि उत्तराखंड में डबलिंग रेट 57.39 दिन है। राज्य में कोरोना संक्रमण के 89 प्रतिशत मामले शहरी क्षेत्रों से जुड़े हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 11 प्रतिशत मामले सामने आए। उत्तराखंड ने साबित कर दिया कि अगर विपरीत परिस्थितियों में ठोस रणनीति, बेहतर सूझबूझ, कार्य कुशलता और कुशल प्रबंधन को धरातल पर उतरा जाए तो बड़ी से बड़ी मुश्किल भी आसान हो सकती है।

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखँड में 31 लोग कोरोना पॉजिटिव..3124 पहुंचा आंकड़ा
कोरोना के खिलाफ जंग में प्रदेश के बेहतर प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री ने भी खुशी जताई। अपने सोशल मीडिया पेज पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लिखा कि मैं उन तमाम कोरोना योद्धाओं को दिल की गहराइयों से नमन करता हूं, जो दिन-रात इस मानवता भरे काम में बिना अपनी जान की परवाह किए लगे हुए हैं। कोरोना को पूरी तरह से मात देने के लिए और अनलॉक-2 के चलते अब हमें पहले से भी अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के चलते, वैश्विक महामारी कोरोना पर हम काफी हद तक काबू पाने में सफल हुए हैं। 80 प्रतिशत से ऊपर कोरोना का रिकवरी रेट इसका उदाहरण है।#IndiaFightsCorona

Posted by Trivendra Singh Rawat on Sunday, July 5, 2020

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top