दुखद: उत्तराखंड पुलिस की महिला सिपाही ने की खुदकुशी, पुलिस विभाग में हड़कंप (Female constable Manjita committed suicide in Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Female constable Manjita committed suicide in Uttarakhand

दुखद: उत्तराखंड पुलिस की महिला सिपाही ने की खुदकुशी, पुलिस विभाग में हड़कंप

हरिद्वार के झबरेड़ा में एक महिला कॉन्स्टेबल ने बीते रविवार की रात अपने कमरे में फांसी के फंदे से लटक कर जिंदगी खत्म कर दी। आत्महत्या की वजह की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।

सुसाइड....मेंटल हेल्थ.....डिप्रेशन... इन शब्दों को हम जितना नजरअंदाज करेंगे यह उतना ही अधिक हमारी युवा पीढ़ी को अपनी चपेट में लेते जाएंगे। एक मुस्कुराते हुए चेहरे के पीछे न जाने कितने दुख छिपे हैं ये किसी को नहीं पता। सुसाइड एक क्राइम है मगर तब भी आज की युवा पीढ़ी और नौजवान बिना कुछ सोचे अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं। यह बेहद खतरनाक है कि युवा पीढ़ी कितनी आसानी से भविष्य और परिजनों की चिंता किए बगैर सुसाइड जैसा कड़ा कदम उठा रही है। उनके लिए ज़िंदगी में चल रही तमाम परेशानियों का हल एकमात्र सुसाइड है। सुसाइड कई कारणों से की जा रही है। मगर अगर हम तह तक जाएं तो हमें डिप्रेशन और मानसिक तनाव ही इसका मुख्य कारण मिलेगा। उत्तराखँड में एक महिला कांस्टेबल ने खुदकुशी की है...वो खुदकुशी अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है कि आखिर क्यों? आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में घुसपैठ कर सकता है मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर विकास दुबे..पुलिस अलर्ट
उत्तराखंड की एक महिला कॉन्स्टेबल ने भी हाल ही में अपनी जिंदगी पर पूर्ण विराम लगा दिया है। सुसाइड के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है। मृतका कॉन्स्टेबल ने बीते रविवार की रात अपने कमरे में फांसी के फंदे से लटक कर खुद की जान ले ली। घटना हरिद्वार के झबरेड़ा की है। मृतका मंजीता देहरादून जिले के भाटगढ़ी गांव की मूल निवासी थी और कुछ महीनों पहले ही 2016-17 बैच की मंजीता हरिद्वार के झबरेड़ा थाने में कॉन्स्टेबल के पद पर नियुक्त हुई थी। मृतका ने अपने पास किसी भी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है। वहीं सुसाइड की घटना के बाद से ही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हर कोई यह खबर सुनकर सदमे में है। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड-नेपाल बॉर्डर पर भारतीय सेना की हुंकार, नेपाल ने हटाईं अपनी दो चौकियां
बीती शाम को जरूरी काम के सिलसिले में थाने से मंजीता को बुलाने के लिए फोन किया गया मगर कई बार फोन करने पर भी फोन का जवाब नहीं मिला जिसके बाद एक पुलिस कर्मी उन्हें बुलाने उनके सरकारी निवास के कमरे पर पहुंचा। जहां उसने महिला कॉन्स्टेबल का शव रसोईघर में फंदे से लटका देखा जिसके बाद उसने बाकी कर्मियों को इस घटना की जानकारी दी। पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। शव का पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल रुड़की भिजवाया गया है। वहीं एसएसपी कृष्ण राज ने बताया कि महिला कॉन्स्टेबल के आत्महत्या की वजह अभी तक नहीं मिली है। मामले की जानकारी आगे जुटाई जा रही है। थाने के पुलिसकर्मियों का कहना है कि मंजीता किसी भी तनाव में भी नहीं थी। मंजीता के घर में भी उसकी आत्महत्या से हड़कंप मचा हुआ है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top