उत्तराखंड रोजगार समाचार: हेल्थ सेक्टर में 763 पदों पर भर्ती जल्द (Recruitment of doctors soon in Uttarakhand health sector)
Connect with us
Image: Recruitment of doctors soon in Uttarakhand health sector

उत्तराखंड रोजगार समाचार: हेल्थ सेक्टर में 763 पदों पर भर्ती जल्द

763 पदों पर डॉक्टरों की भर्ती से प्रदेश का हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा। अस्पताल में डॉक्टर होंगे तो पहाड़ के मरीजों को इलाज के लिए दूसरे शहरों में नहीं भटकना पड़ेगा...

उत्तराखंड के सरकारी अस्पतालों को जल्द ही 763 नए डॉक्टर मिलेंगे। डॉक्टरों की भर्ती से अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होंगी। डॉक्टर ना होने की स्थिति में लोगों को इलाज के लिए दूसरे शहरों का रुख नहीं करना पड़ेगा। राज्य का हेल्थ सिस्टम मजबूत होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर राज्य में साधारण ग्रेड चिकित्साधिकारियों के पद भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शासन के निर्देश पर राज्य में डॉक्टरों के कुल 763 पद भरे जाएंगे। उत्तराखंड प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के तहत साधारण ग्रेड मेडिकल ऑफिसर्स के खाली पदों को भरने के लिए शासन ने उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को अधियाचन भेजा है। बोर्ड से रिक्त 763 पदों पर सीधी भर्ती के लिए तत्काल विज्ञप्ति प्रकाशित करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ने का शानदार मौका, मूल निवासियों को दी जाएगी प्राथमिकता
विज्ञप्ति जारी होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाना हमारी पहली प्राथमिकता में शामिल है। कोरोना काल में उत्तराखंड में 400 नए डॉक्टरों की भर्ती की गई। ताकि लोगों को बेहतर सेवाएं मिल सके। कोरोना योद्धाओं की मदद से हम कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में सफल रहे। उत्तराखंड देश का सर्वाधिक रिकवरी वाला राज्य है। कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश में हर संभव इंतजाम किए गए हैं। अस्पतालों में 273 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई। 165 वेंटीलेटर लगाए गए। इसके अलावा प्रदेश के 13 जिला अस्पतालों और बेस अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई पाइप लाइन का निर्माण भी किया जा रहा है। आगे भी पढ़िए इस बारे में खास बातें

यह भी पढ़ें - बधाई: उत्तराखंड के दो जिलों में अब एक भी एक्टिव केस नहीं..सभी कोरोना वॉरियर्स को शुभकामनाएं
उत्तराखंड में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार की प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में डॉक्टरों के 763 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इससे राज्य के हेल्थ सिस्टम को मजबूती मिलेगी। उत्तराखंड में राज्य सरकार की कोशिशों के अच्छे नतीजे भी दिख रहे हैं। राज्य में अब कोरोना संक्रमण मामलों की रफ्तार धीमी हो गई है। संक्रमण के मामलों में कमी आई है, रिकवरी दर बढ़ी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार हर स्तर पर बेहतर प्रयास कर रही है। कोरोना का रिकवरी रेट राज्य में बेहतर होता जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए बुजुर्गो, बच्चों और बीमार लोगों का विशेष ख्याल रखने की अपील की।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top