उत्तराखंड देहरादूनCricket Association of Uttarakhand inviting job applications

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ने का शानदार मौका, मूल निवासियों को दी जाएगी प्राथमिकता

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने क्रिकेट के क्षेत्र से जुड़े अहम पदों के लिए भर्ती निकाली है। भर्ती प्रक्रिया में उत्तराखंड के मूल निवासियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Uttarakhand Cricket Association: Cricket Association of Uttarakhand inviting job applications
Image: Cricket Association of Uttarakhand inviting job applications (Source: Social Media)

देहरादून: क्रिकेट अगर आपके लिए शौक से ज्यादा जुनून है और आप उत्तराखंड क्रिकेट टीम से जुड़ना चाहते हैं, तो अब ये मौका आपके पास भी है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने क्रिकेट के क्षेत्र से जुड़े अहम पदों के लिए भर्ती निकाली है। भर्ती प्रक्रिया में उत्तराखंड के मूल निवासियों को प्राथमिकता दी जाएगी। अगर आप क्रिकेट से जुड़े किसी भी फील्ड में सेवाएं दे रहे हैं। चाहे वो कोच का पद हो या फिर फिटनेस ट्रेनर का...अब आप क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ने का मौका हासिल कर सकते हैं। उत्तराखंड के भावी क्रिकेटरों को नई दिशा दे सकते हैं। उनके खेल को बेहतर बनाने में योगदान दे सकते हैं। उत्तराखंड में क्रिकेट संबंधी गतिविधियों का संचालन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड करता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में एशिया का दूसरा सबसे ऊंचा क्रिकेट मैदान, अब यहां तैयार है टर्फ विकेट
सीएयू क्रिकेट कोच और खेल मैदान पर सेवाएं दे रहे लोगों को अपने साथ जुड़ने का मौका दे रहा है। ये मौका उनके लिए बेहद खास है, जो भले ही राज्य के लिए क्रिकेट नहीं खेल सके, लेकिन कोचिंग के फील्ड में राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसे लोग अब सीएयू से जुड़ कर अपने करियर के साथ-साथ उत्तराखंड क्रिकेट को नया आयाम दे सकते हैं। सीएयू ने किन पदों के लिए भर्ती निकाली है, ये भी जान लें। उत्तराखंड पुरुष सीनियर टीम के लिए असिस्टेंट कोच, उत्तराखंड महिला क्रिकेट टीम के लिए असिस्टेंट कोच, असिस्टेंट कोच महिला अंडर-19 टीम, हेड कोच पुरुष अंडर-23 टीम, हेड कोच पुरुष अंडर-16 टीम, असिस्टेंट कोच पुरुष अंडर-23 टीम, असिस्टेंट कोच पुरुष अंडर-19 टीम के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - मुनस्यारी की बेटी पूनम को बधाई, नेशनल माउंटेन बाइक चैंपियनशिप में जीते दो गोल्ड
इसके अलावा पुरुष अंडर-23, अंडर-16 और अंडर-14 टीम के लिए फिजियोथेरेपिस्ट की जरूरत है। अधिकतर भर्तियों में उत्तराखंड के निवासियों से ही आवेदन मांगे गए हैं। जो भी लोग आवेदन करना चाहते हैं। वो [email protected] और [email protected] पर जानकारी हासिल कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी डेट 10 जुलाई है। आपको बता दें कि सीएयू घरेलू क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए क्रिकेटर्स को हाई क्लास ट्रेनिंग देने पर फोकस कर रही है। पहाड़ में बीसीसीआई की मदद से अच्छे मैदान विकसित करने की कवायद भी जारी है। इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को उत्तराखंड की सीनियर पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।