देहरादून से शर्मनाक खबर, किराया न देने पर मकान मालिक ने छात्राओं को बनाया बंधक (Female students hostage for not paying rent in Dehradun)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Female students hostage for not paying rent in Dehradun

देहरादून से शर्मनाक खबर, किराया न देने पर मकान मालिक ने छात्राओं को बनाया बंधक

देहरादून में किराया देने में देरी हो जाने पर मकानमालिक ने 3 छात्राओं को बंधक बना लिया और उनके फ्लैट के बाहर ताला जड़ दिया।

उत्तराखंड से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यह तो हम सबको पता ही होगा कि इस समय आर्थिक तंगी अपने चरम पर है। लॉकडाउन के कारण लोग अपनी नौकरियों से हाथ धो बैठे हैं। सबसे ज्यादा समस्या उन लोगों को आ रही है जो किराए के मकान में रहते हैं और वर्तमान में किराया देने में असमर्थ हैं या उनको देरी हो रही है। ऐसे में मकानमालिक की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि उनके ऊपर किराया देने का दबाव नहीं बनाएं। मगर उत्तराखंड सरकार की हिदायत के बाद भी राज्य में मकानमालिकों की गुंडागर्दी कम नहीं हो रही है। मानवता को शर्मसार कर देने वाला ऐसा ही मामला देहरादून से आया है। दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक किराया न देने पर नाराज मकानमालिक ने 3 छात्राओं को बंधक बना लिया और उनके फ्लैट के बाहर ताला जड़ दिया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंडी भाइयों ने दुबई से लगाई गुहार, ‘हमारी मदद करो सरकार’..देखिए वीडियो
खबर में आगे बताया गया है कि मकानमालिक के रवैये से डरी-सहमी घर में कैद छात्राओं ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके मदद की गुहार लगाई जिसके बाद पटेलनगर पुलिस मौके पर पहुंची और गेट का ताला तोड़कर बंधक छात्राओं को बाहर निकाला और उन्हें दूसरे मकान में शिफ्ट कराने में उनकी मदद की। सरकार द्वारा यह कितनी बार कहा जा चुका है कि कुछ समय के लिए अपने किराएदारों के ऊपर किराया देने का प्रेशर न बनाएं मगर तब भी लोगों का लालच खत्म नहीं हो रहा और वे चंद पैसों के लिए कानून को हाथ में ले-लेते हैं। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। देहरादून के पटेलनगर के देहराखास में उत्तर प्रदेश की 3 छात्राएं फ्लैट में किराए पर रहती थीं। लॉकडाउन के दौरान तो वह किराया देती रहीं मगर जून को उनको किराया देने में देरी हो रही थी..आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ये क्या हो रहा है? प्रसव के बाद फिर से एक मां की मौत..गुस्से में गांव वाले
इसपर गुस्साया मकान मालिक बुधवार को फ्लैट पर पहुंचा और किराए को लेकर उसकी तीनों छात्राओं से थोड़ी नोंक-झोंक हो गई। जिसके बाद मकानमालिक तिलमिला उठा और तैश में आकर फ्लैट में ताला मार तीनों छात्राओं को बंद कर चला गया। फ्लैट में बंधक बन जाने के बाद तीनों छात्राएं घबरा उठीं और उन्होंने डर के मारे अपने परिजनों को इस बात की सूचना दी। इसके बाद तीनों ने पुलिस कंट्रोल रूम में अपने बंधक होने की बात बताई और घटना की सूचना दी। जिसके बाद इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट बताए गए अड्रेस पर पहुंचे और ताला तोड़ कर छात्राओं को बाहर निकाला और सकुशल उनको दूसरे घर में शिफ्ट कराया। फिलहाल किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top