पहाड़ में नाबालिग से रेप के बाद हत्या का शक, दफन लाश को निकालकर होगा पोस्टमॉर्टम (Suspicion of murder after rape of a girl in Bageshwar)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Suspicion of murder after rape of a girl in Bageshwar

पहाड़ में नाबालिग से रेप के बाद हत्या का शक, दफन लाश को निकालकर होगा पोस्टमॉर्टम

आशंका है कि युवती की हत्या की गई है। मृतका के दफन किए गए शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है।

बागेश्वर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बागेश्वर जिले में एक नाबालिक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है जिसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो रखा है। नाबालिग युवती की मृत्यु के बाद उसके परिजनों ने बिना पुलिस को सूचित किए ही नाबालिक का अंतिम संस्कार भी कर दिया। आपको बता दें कि मृतका रेप विक्टिम थी और 7 जुलाई को वह गर्भवती पाई गई थी। जिसके बाद उसकी मौत हो गई और गुपचुप तरीके से उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। यह अपने-आप में ही कई सवाल खड़े करती है। एक बड़ी ही अजीबोगरीब और उलझी हुई गुत्थी पुलिस के सामने चैलेंज बनकर सामने आई है। आशंका है कि युवती की हत्या की गई है। यह जानकारी मृतका की मां ने पुलिस को दी है जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। अब मृतका के दफन किए गए शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है। घटना बीते बुधवार की है।

यह भी पढ़ें - देहरादून से शर्मनाक खबर, किराया न देने पर मकान मालिक ने छात्राओं को बनाया बंधक
बीते बुधवार को बागेश्वर जिले में एक नाबालिक लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिसके बाद उसके परिजनों ने आनन-फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। गुरुवार को जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो वह पूछताछ के लिए पहुंची। उनको पता चला कि उसके परिवार वालों ने नाबालिग का अंतिम संस्कार कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने मृतका का शव निकाला और अभी उसको पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। मृतका की मां ने पुलिस को तहरीर दी थी कि कुछ समय पहले ही उसकी बेटी का रेप हुआ था। उसकी मां अपनी बेटी को अंतिम समय में देख भी नहीं पाई। आनन-फानन में लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया। मौत किस कारण से हुई है यह तो नहीं पता मगर लड़की बीते 7 जुलाई को अस्पताल आई थी जहां पर यह पता लगा कि वह गर्भवती है। और फिर उसको बताया गया कि उसकी बेटी ने खुदकुशी कर ली है जिसके बाद उसे दफना दिया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का ये नौजवान 1 महीने से लापता, पर्शिया की खाड़ी में डूबा था जहाज
मृतका की मां ने तहरीर दी और कुछ अज्ञात के खिलाफ 376, 306 व 5/6 पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया। मृतका की डीएनए रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं दफनाए गए शव को फॉरेंसिक जांच के लिए निकालना होगा ताकि सच्चाई का पता लग सके कि आखिर यह पूरा माजरा है क्या। मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा हो सकता है क्योंकि मृतका की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हुई है। गौर करने वाली है कि युवती यौन शोषण का शिकार थी और 7 जुलाई को खुलासा हुआ कि युवती प्रेग्नेंट भी थी जिसके बाद उसकी मृत्यु हो जाती है। उसके परिजनों का कहना है कि उसने सुसाइड की है मगर इस बात में जरा भी सच्चाई नहीं दिख रही है। आरोप है कि युवती के संबंध उसके किसी रिश्तेदार से बन गए थे जिससे वह गर्भवती भी हो गई थी। उसी के परिवार ने समाज के डर से उसको मार दिया और दफना दिया। वहीं एसपी रचिता द्वारा मामले की जांच की जा रही है। दफन शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा और सभी संदिग्धों के डीएनए भी जांचे जाएंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top