उत्तराखंड देहरादूनTwo day lockdown in Uttarakhand

बड़ी खबर: उत्तराखंड में लगेगा दो दिन का लॉकडाउन, जल्द जारी होगी गाइडलाइन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बात के संकेत दिए हैं और उनका कहना है कि पूरे उत्तराखंड में शनिवार और रविवार के लॉकडाउन पर मंथन किया जाए।

Uttarakhand two days lockdown: Two day lockdown in Uttarakhand
Image: Two day lockdown in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और इसे देखते हुए राज्य सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बात के संकेत दिए हैं और उनका कहना है कि पूरे उत्तराखंड में शनिवार और रविवार के लॉकडाउन पर मंथन किया जाए। इसे लेकर आज गाइडलाइन जारी की जा सकती है। सीएम त्रिवेंद्र के बयान से भी साफ है कि उत्तराखंड में हफ्ते में 2 दिन लॉकडाउन रह सकता है। अभी सिर्फ रविवार और शनिवार को लेकर गाइडलाइन जारी हो सकती है और जरूरत पड़ी तो इसे बढ़ाया भी जा सकता है। इस दौरान राज्य की सीमाएं सील की जाएंगी और दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को उत्तराखंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सिर्फ उन लोगों को ही राज्य में प्रवेश दिया जाएगा जिन्हें कोई बहुत जरूरी काम है या फिर वह होटल में पहले से रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - महाकुंभ 2021: देवभूमि में 10 करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना, जानिए कैसी रहेंगी तैयारियां
15 जुलाई को उत्तराखंड में 100 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमण के मामले आए जबकि 16 जुलाई कोई आंकड़ा बढ़कर 199 पहुंच चुका है। पूरे उत्तराखंड में कोरोना के करीब 4000 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इन बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव और सचिव स्वास्थ्य के साथ विचार विमर्श किया है। उन्होंने हर संभव उपाय पूरी से विचार करते हुए जरूरी कदम उठाने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर जरूरी समझा गया तो राज्य की सीमाएं सील करने पर भी गंभीरता से विचार किया जाए। इसके अलावा पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के फैसले पर भी गंभीरता से विचार किया जाए। जिन लोगों की होटलों में बुकिंग हैं, उन्हें कुछ शर्तों के साथ आने की छूट मिले। जरूरी कार्य से उत्तराखंड आ रहे लोगों को भी इस मामले में छूट मिले।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भारी बारिश से 42 सड़कें बंद, आज 8 जिलों में बरसेगी आफत..अलर्ट रहें!
सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या वास्तव में उत्तराखंड में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लग सकता है? अब तक मिल रही खबर यही है कि शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन पर विचार किया जा रहा है और राज्य की सीमाएं सील करने के विकल्प पर भी मंथन हो रहा है।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 3982 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 203
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 95
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 81
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 73
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 961
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 434
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 641
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 176-
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 77
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 67
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 447
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 625
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 102