उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Nagar SSP gave warning to criminals

उत्तराखंड: SSP ने अपराधियों को दी वॉर्निंग..‘सरेंडर करो, या एनकाउंटर के लिए तैयार रहो’

नवनियुक्त एसएसपी ने जिले की कमान संभालते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी 45 अपराधी जल्द से जल्द सरेंडर कर दें, वरना पुलिस उन्हें एनकाउंटर में मार गिराएगी।

Udham Singh Nagar SSP: Udham Singh Nagar SSP gave warning to criminals
Image: Udham Singh Nagar SSP gave warning to criminals (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: यूपी के कानपुर एनकाउंटर के बाद उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों के बड़े अपराधी खाकी के रडार पर हैं। पुलिस अधिकारी अपराधियों से सरेंडर करने को कह रहे हैं। ऐसा ना करने वालों को एनकाउंटर की धमकी दी जा रही है। देश के सबसे चर्चित विकास दुबे एनकाउंटर के बाद ऊधमसिंहनगर के एसएसपी ने अपराधियों को सरेंडर करने की चेतावनी दी। एक न्यूज तरिपोर्ट के मुताबिक जिले के नवनियुक्त पुलिस कप्तान दिलीप सिंह कुंवर ने चार्ज संभालते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उनकी लिस्ट में जिले के 45 अपराधियों का नाम शामिल है। नवनियुक्त एसएसपी ने अपने बयान में कहा कि उनके क्षेत्र के सभी 45 अपराधी जल्द से जल्द सरेंडर कर दें, वरना पुलिस उन्हें एनकाउंटर में मार गिराएगी। सरेंडर करने के लिए वांटेड अपराधियों को 15 दिन का वक्त दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 5 जिलों में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट, 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट..सावधान रहें
कुल मिलाकर ऊधमसिंहनगर में अपराधियों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी 15 दिन के भीतर खुद सरेंडर कर दें, वरना उनका एनकाउंटर कर दिया जाएगा। जिले के 10 हजार और 20 हजार रुपये समेत सभी इनामी बदमाशों को चेतावनी दी गई है कि वो पुलिस के सामने आ जाएं। अपना जुर्म कबूल कर लें, वरना अंजाम अच्छा नहीं होगा। जो अपराधी आत्मसमर्पण करगें, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया जाएगा। सरेंडर के लिए 15 दिन का वक्त दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि 15 दिन बाद जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलेगा। पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई करेगी, जो अपराधी सरेंडर नहीं करेंगे, उन्हें बिना हिचक एनकाउंटर में मार गिराया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के शहीद सपूत को नमन..फोन पर कहा था-जल्द आऊंगा..वो तिरंगे में लिपटा आया
हालांकि एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने ये भी कहा कि वो फर्जी एनकाउंटर नहीं करेंगे, लेकिन हालातों से कैसे निपटना है ये उनकी पुलिस टीम अच्छी तरह जानती है। पुलिस हर तरह की परिस्थिति से निपटने में सक्षम है। एसएसपी ने कहा कि अपराधियों पर शिकंजा कसने में औपचारिकता न निभाई जाए, बल्कि धरातल पर काम में तेजी हो। ऊधमसिंहनगर जिला उत्तराखंड का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र है, लेकिन पिछले कुछ वक्त से यहां अपराध तेजी से बढ़े हैं। नशे की तस्करी हो या फिर हत्या-लूटपाट, क्षेत्र में अपराधी बेखौफ हैं। बहरहाल एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर पुलिस जिले के बड़े अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है।