देहरादून: कंटेनमेंट जोन घोषित हुआ पूरा बाजार, चारों तरफ सीलिंग..पुलिस का पहरा (Dehradun Chakrata Bazar Containment Zone)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Dehradun Chakrata Bazar Containment Zone

देहरादून: कंटेनमेंट जोन घोषित हुआ पूरा बाजार, चारों तरफ सीलिंग..पुलिस का पहरा

राजधानी के दूरस्थ क्षेत्र चकराता में भी कोरोना वायरस संक्रमण फैलने लगा है। बुधवार को यहां सदर कैंट बाजार के एक हिस्से को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया।

मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ पहाड़ में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कई पहाड़ी गांव कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। अब इनमें देहरादून जिले का चकराता भी शामिल हो गया है। राजधानी के दूरस्थ क्षेत्र चकराता में भी कोरोना वायरस संक्रमण फैलने लगा है। बुधवार को यहां सदर कैंट बाजार के एक हिस्से को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। यहां लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है। प्रशासन के अगले आदेश तक लोग घरों में ही रहेंगे। जरूरत का हर सामान प्रशासन की तरफ से मुहैया कराया जाएगा। चकराता बाजार के कंटेनमेंट जोन बनने के साथ ही देहरादून में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 10 हो गई। इस वक्त पूरे उत्तराखंड में 135 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन हैं। आगे भी जानिए

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड में प्लाज्मा थैरेपी से होगा कोरोना का इलाज, शुरू हुई तैयारी
बता दें कि चकराता क्षेत्र की कोरोना संक्रमित महिला को कुछ दिन पहले दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। तब प्रशासन ने महिला के संपर्क में आए कई लोगों के सैंपल लिए थे। जिनमें से 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक के बाद एक कई लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर प्रशासन ने सदर कैंट बाजार के एक हिस्से को अगले आदेश तक के लिए पाबंद कर दिया। डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बुधवार को इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में शामिल करने के आदेश जारी किए। सदर बाजार के उस हिस्से को सील किया गया है, जिसके पूरब में सार्वजनिक शौचालय, पश्चिम में कैंट कार्यालय जाने वाला रास्ता, उत्तर में पीएनबी बैंक और दक्षिण में फोटो स्टेट की दुकान है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 5 करोड़ की अंग्रेजी शराब पर चला बुलडोजर, DM सविन के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई
प्रशासन के अगले आदेश तक यहां रहने वाले लोग बाहरी क्षेत्र में नहीं जा पाएंगे। यहां प्रशासन की टीम मोबाइल वैन के जरिए जरूरी सामान की सप्लाई करेगी। सदर कैंट बाजार के कंटेनमेंट जोन में शामिल होने के साथ ही देहरादून में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। देहरादून के मसूरी में भट्टा गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। दून शहर में इंद्रेशनगर, किशननगर एंक्लेव और पुष्पांजलि एंक्लेव सील हैं। इसी तरह विकासनगर में हरिपुर, कोरल लेबोरेट्री लिमिटेड, शिवनगर बस्ती, ग्राम जामनीपुर का वार्ड नंबर 8 और डिक्सौन गली जामनपुर सील किए गए हैं। हमारी आपसे अपील है कि अभी कोरोना को हल्कजे में न लें। संभलकर रहें...ध्यान रखिए आपकी एक छोटी सी लापरवाही आ प पर बहुत ज्यादा भारी पड़ सकती है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top