उत्तराखंड नैनीतालBulldozer fired on liquor worth crores in Haldwani

उत्तराखंड: 5 करोड़ की अंग्रेजी शराब पर चला बुलडोजर, DM सविन के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई

पिछले तीन साल से 5 करोड़ की शराब की पेटियां सरकारी गोदाम में रखी हुई थीं। बुधवार को डीएम के निर्देश पर शराब को नष्ट कर दिया गया....

Nainital News: Bulldozer fired on liquor worth crores in Haldwani
Image: Bulldozer fired on liquor worth crores in Haldwani (Source: Social Media)

नैनीताल: हल्द्वानी में जिला प्रशासन और आबकारी विभाग ने करोड़ों रुपये कीमत की शराब पर बुलडोजर चलवा दिया। नष्ट की गई शराब की कीमत 5 करोड़ रुपये थी। इस दौरान प्रशासन और आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। 5 करोड़ की शराब पर बुलडोजर चलाने की नौबत क्यों आई, ये भी बताते हैं। दरअसल तीन साल पहले क्षेत्र के एक बड़े शराब कारोबारी का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था। जिसके बाद आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए करोड़ों की शराब को जब्त कर गोदाम में रखवा दिया था। पिछले तीन साल से शराब की पेटियां गोदाम में रखी हुईं थीं। प्रशासन ने सालों बाद इस शराब की सुध ली और सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा। जांच में सैंपल फेल हो गया, यानी कई साल तक गोदाम में बंद पड़ी शराब सेवन लायक नहीं रह गई थी। जिसके बाद प्रशासन ने करोड़ों की शराब को नष्ट करा दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बिजली गिरने से नहीं ढही 'हरकी पैड़ी' की दीवार, जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
बुधवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर शराब को गोदाम से निकाल कर नष्ट किया गया। जानकारी के मुताबिक शराब की पेटियां एक बड़े शराब कारोबारी की थीं। लाइसेंस निरस्त होने पर प्रशासन ने कारोबारी के कब्जे से 10 हजार अंग्रेजी शराब की पेटियां जब्त कर गोदाम में रखवा दी थीं। अंग्रेजी शराब की पेटियां पिछले तीन साल से गोदाम में पड़ी हुई थीं। शराब की कीमत करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। राज्य की लैब में सैंपल फेल होने के बाद जिला अधिकारी ने शराब को नष्ट करने के आदेश जारी किए थे। डीएम के आदेश पर बुधवार को अमल हुआ। करोड़ों की शराब पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। एसडीएम विवेक राय ने बताया कि तीन साल पहले शराब कारोबारी का लाइसेंस निरस्त किया गया था। कारोबारी की करीब पांच करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब सरकारी गोदाम में पड़ी थी। सैंपल फेल होने के बाद जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई। जिसके निर्देश पर बुधवार को जेसीबी और बुलडोजर के जरिए शराब को नष्ट कर दिया गया।