उत्तराखंड: पति-पत्नी समेत 7 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप (7 people coronavirus positive in Champawat district)
Connect with us
Image: 7 people coronavirus positive in Champawat district

उत्तराखंड: पति-पत्नी समेत 7 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

टनकपुर में दंपती समेत 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मरीजों के संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है।

उत्तराखंड के मैदानी जिलों के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। चंपावत जिले में भी कोरोना संक्रमण के नए केस मिले हैं। शुक्रवार को चंपावत के टकनपुर में 8 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। पूरे जिले की बात करें तो शुक्रवार को एक दिन में 12 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। ये सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को यहां 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में पति-पति भी शामिल हैं। इसके अलावा क्षेत्र में रहने वाली दो महिलाएं भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से लोग डरे हुए हैं। कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। जिले में हर दिन नए केस मिल रहे हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 6 जिलों में आज-कल भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने की भी संभावना
जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एचएस हयांकी ने बताया कि शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिनमें दंपती के अलावा दो महिलाएं शामिल हैं। इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में पता किया जा रहा है। साथ ही जो लोग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए हैं। उन्हें भी ट्रेस कर के आइसोलेट किया जा रहा है। शनिवार को चंपावत जिले से 140 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। बात करें चंपावत जिले की तो यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सौ के करीब पहुंच गया है। चंपावत जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 96 केस रिपोर्ट हुए। इनमें से 60 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे। इलाज के बाद स्वस्थ हुए मरीजों को घर भेज दिया गया। जिले में कोरोना संक्रमण से एक मौत हुई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 3 बच्चों की मां प्रेमी के साथ फरार, पकड़े जाने पर पति और बच्चों को पहचानने से इनकार
इस वक्त चंपावत जिले में कोरोना संक्रमण के 35 एक्टिव केस हैं। वहीं पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण के 5961 केस सामने आ चुके हैं। सैंपलिंग और जांच के काम में तेजी आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान करना आसान हुआ है। सैंपलिंग बढ़ने के साथ कोरोना के नए केस तेजी से सामने आ रहे हैं। प्रदेश के जिन इलाकों में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस वक्त प्रदेश के 4 जिलों में 189 इलाके सील हैं।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 5961 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 264
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 98
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 82
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 96
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1391
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 1103
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 926
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 196
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -105
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 68
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 496
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 974
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 161

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top