उत्तराखंड: यहां कोरोना को लेकर खुद जागरुक हुई जनता, दोपहर 1 बजे तक ही खुलेगा बाजार (Markets will open in Bhikiyasain of Almora till 1 pm)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Markets will open in Bhikiyasain of Almora till 1 pm

उत्तराखंड: यहां कोरोना को लेकर खुद जागरुक हुई जनता, दोपहर 1 बजे तक ही खुलेगा बाजार

अल्मोड़ा के भिकियासैंण तहसील में एक खंड शिक्षा अधिकारी और एक नाई के कोरोना संक्रमित पाने के बाद वहां व्यापारियों ने भिकियासैंण में सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर के 1 बजे तक ही बाजार खोलने का निर्णय लिया है।

राज्य में कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज 7000 पार हो चुके हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ती नजर आ रही हैं। यह आंकड़ा कहां जाकर थमेगा यह कोई नहीं बता सकता। मगर वर्तमान में राज्य की हालत बेहद गंभीर है, और अगर इस समय कोरोना वायरस को कंट्रोल नहीं किया गया तो आगे चलकर परिस्थितियां और भी खराब हो सकती हैं। अगर हम अल्मोड़ा जिले की बात करें तो अल्मोड़ा जिले में अब तक 300 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं जिनमें से 213 कोरोना वायरस मरीज पूर्णत: स्वस्थ हो गए हैं और घर वापसी कर ली है। अब अल्मोड़ा में कुल 13 एक्टिव केस बचे हैं। वहीं अल्मोड़ा जिले में अब तक दो कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कांग्रेस विधायक कोरोना पॉजिटिव, कई कार्यक्रमों में हुए थे शामिल
अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण तहसील में भी कोरोनावायरस से बचने के लिए व्यापारियों ने एक अहम निर्णय लिया है। अल्मोड़ा के भिकियासैंण तहसील में एक खंड शिक्षा अधिकारी और एक नाई के कोरोना संक्रमित पाने के बाद वहां पर लोग अलर्ट हो गए हैं और उन्होंने अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी अपने हाथ में ले ली है। वहीं व्यापारियों ने भिकियासैंण तहसील में सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर के 1 बजे तक ही बाजार खोलने का निर्णय लिया है। व्यापारियों ने तहसील प्रशासन से मांग की है कि संक्रमण को देखते हुए प्रतिदिन बाजार को सैनिटाइज करने की भी व्यवस्था की जाए ताकि संक्रमण का कम हो सके। आपको यहां ये भी बता दें कि भिकियासैंण तहसील में कुछ ही दिनों पहले एक खंड शिक्षा की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के दीपक डोबरियाल ने दिखाया बॉलीवुड का कड़वा सच..पोस्टर शेयर कर जताई नाराजगी
वहीं बीते बुधवार को भी बाजार में एक नाई की दुकान चलाने वाले व्यक्ति के अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हो जाने के बाद क्षेत्र में डर का माहौल है। ऐसा इसलिए क्योंकि नाई के संपर्क में कई लोग आए थे। उसके बाद उनको भी संक्रमण होने की पूरी-पूरी संभावनाएं हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यापार मंडल ने गुरुवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई और उन्होंने यह मिलकर साझा निर्णय लिया कि भिकियासैंण का बाजार सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक की खुलेगा। व्यापारियों ने इस संबंध में एसडीएम राहुल शाह को पत्र भी लिखा है। इसमें संक्रमण को रोकने के लिए उन्होंने जरूरी मांग भी की है साथ ही उन्होंने प्रशासन से बाजार को हर दिन सैनिटाइज करने की व्यवस्था की मांग भी की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top