उत्तराखंड: जादुई उल्का पिंड के लालच में रिटायर फौजी ने गंवाए डेढ़ करोड़..पुलिस भी हैरान (Dehradun fraud in the name of magical meteorite)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Dehradun fraud  in the name of magical meteorite

उत्तराखंड: जादुई उल्का पिंड के लालच में रिटायर फौजी ने गंवाए डेढ़ करोड़..पुलिस भी हैरान

उल्का पिंड बेचकर करोड़ों-अरबों कमाने का लालच रिटायर फौजी की जिंदगीभर की कमाई ले डूबा। आगे पढ़िए पूरी खबर

जमाना अपडेट हो रहा है, और साथ ही ठगी के तरीके भी। अब देहरादून में ही देख लें, जहां जादुई उल्का पिंड दिलाने के नाम पर शातिर ठगों ने रिटायर फौजी को डेढ़ करोड़ का चूना लगा दिया। करोड़ों-अरबों कमाने का लालच रिटायर फौजी की जिंदगीभर की कमाई ले डूबा। सालों बाद जब रिटायर फौजी को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ तो वो मदद मांगने पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में 6 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीड़ित फौजी का नाम खिलाफ सिंह बिष्ट है। इस वक्त वो दून में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। पीड़ित खिलाफ सिंह ने बताया कि साल 2017 में उनकी मुलाकात सलीम नाम के आदमी से हुई थी। सलीम ने बताया कि वो यूनिवर्सल माइंस एंड मिनरल्स कॉर्पोरेशन इन इंडिया कंपनी में काम करता है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में DGP के खिलाफ IPS ने खोला मोर्चा, अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप
सलीम ने कहा कि उसके पास हिमाचल प्रदेश में सुपर एंटीक सामान है। उसके पास धर्मशाला में एक उल्का पिंड रखा हुआ है, जो कि 10 इंच आसमानी जादुई रेडियस है। लंदन के बाजार में ये 500 करोड़ रुपये प्रति इंच के हिसाब से बिकती है। जो उल्का पिंड उसके पास है, उसकी कीमत 5 हजार करोड़ रुपये तय की गई है। बाद में आरोपी सलीम ने पीड़ित फौजी को अपने साथी विनोद गोदियाल, कुंवर विश्वा और मुकेश कांडपाल से मिलवाया। इन सभी ने साजिश के तहत उल्का पिंड में अरबों के मुनाफे को तीन-तीन हिस्सों में बांटने की बात तय की। पूरा ड्रामा सेट होने के बाद सभी आरोपी पीड़ित फौजी को धर्मशाला, दिल्ली और कश्मीर ले गए। आगे इस खबर के बारे में जानकर और पढ़कर आपको और भी हैरानी होगी

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: DM स्वाति का रोजगार के लिए अच्छा काम..इस वेबसाइट पर घर बैठे कीजिए आवेदन
आरोपियों ने जादुई उल्का पिंड दिखाने और जांच पड़ताल करने के नाम पर फर्जीवाड़े का नाटक रचा। आरोपियों ने माइंस एंड मिनरल्स कॉर्पोरेशन इन इंडिया कंपनी के मालिक बॉलीवुड के एक गायक और बड़े संगीतकार के नाम का सहारा लेकर पीड़ित फौजी से करीब डेढ़ करोड़ से ज्यादा की रकम अलग-अलग खातों में जमा कराई। उल्का पिंड यानी राइस पुलिंग बेचकर 5 हजार करोड़ रुपये कमाने के लालच में पीड़ित ने अपनी सारी जमा पूंजी जालसाजों को दे दी। लेकिन पिछले 3 साल से फौजी को कोई न तो कोई उल्का पिंड मिला, न ही उसने कोई ऐसा जादुई राइस पुलिंग जैसा सामान देखा, जिसके बाद उसे अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। अब पीड़ित फौजी खिलाफ सिंह ने सभी आरोपियों के खिलाफ कैंट थाने में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। बहरहाल पुलिस आरोपियों का नेटवर्क खंगाल रही है, मामले की जांच जारी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top