गढ़वाल: DM स्वाति का रोजगार के लिए अच्छा काम..इस वेबसाइट पर घर बैठे कीजिए आवेदन (DM Swati Bhadoria launched website for employment)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: DM Swati Bhadoria launched website for employment

गढ़वाल: DM स्वाति का रोजगार के लिए अच्छा काम..इस वेबसाइट पर घर बैठे कीजिए आवेदन

चमोली प्रशासन की पहल पर प्रवासी और बेरोजगार युवाओं के लिए एक वेबसाइट तैयार की गई है। जिसके माध्यम से बेरोजगार युवा घर बैठे अलग-अलग विभागों की स्वरोजगार योजनाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में काम कर रहे प्रवासी उत्तराखंड लौट आए हैं। अब राज्य सरकार की कोशिश है कि इन्हें रोजगार से जोड़ा जाए, ताकि ये पहाड़ में रहकर ही अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकें। इन्हें रोजगार के लिए पलायन ना करना पड़े। राज्य सरकार तमाम योजनाओं के जरिए प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने की कवायद में जुटी है। इसी कड़ी में एक शानदार काम चमोली प्रशासन ने भी किया है। यहां प्रशासन की पहल पर प्रवासी और बेरोजगार युवाओं के लिए एक वेबसाइट तैयार की गई है। जिसके माध्यम से बेरोजगार युवा घर बैठे अलग-अलग विभागों की स्वरोजगार योजनाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पहल का श्रेय चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया को जाता है, जो क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - जय हिंद: आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुआ 24 साल का रोहन, 3 महीने बाद होनी थी शादी
इसी कड़ी में बीजेपी विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट और डीएम स्वाति एस भदौरिया की मौजूदगी में चमोली जिले में एक वेबसाइट www.chamolijsy.in लॉंच की गई। वेबसाइट की लांचिंग प्रगतिशील काश्तकार महेंद्र सिंह बिष्ट से कराई गई। जो कि दशोली ब्लॉक के सरतोली गांव में रहते हैं। प्रवासी महेंद्र सिंह बिष्ट के पास बीटेक की डिग्री है। पहले वो हरियाणा की एक कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में काम करते थे, लेकिन कुछ अलग करने की चाह उन्हें पहाड़ खींच लाई। उद्यान विभाग के सहयोग से महेंद्र सिंह बिष्ट ने बागवानी शुरू की और आज उनकी गिनती क्षेत्र के सफल काश्तकारों में होती है। महेंद्र सिंह बिष्ट की तरह दूसरे प्रवासी और बेरोजगार भी स्वरोजगार को अपनाएं, इसके लिए चमोली जिला प्रशासन ने अलग से वेबसाइट तैयार की है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - दुखद: नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, सिंगापुर में इलाज के दौरान निधन
युवा इसके जरिए मत्स्य, डेयरी, उद्यान, कृषि और पशुपालन जैसे विभागों की स्वरोजगार की योजनाओं के लिए घर बैठे आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि अब तक युवा ऑफलाइन आवेदन कर रहे थे, जिसमें उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। आवेदकों को अपने आवेदन की स्थिति की जानकारी भी नहीं मिल पाती थी। वेबसाइट लांच होने के बाद ये समस्या दूर हो जाएगी। डीएम स्वाति एस भदौरिया ने बताया युवा इस वेबसाइट की मदद से विभिन्न विभागों की स्वरोजगार योजनाओं से जुड़ सकते हैं। इसके लिए युवाओं को वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। वेबसाइट को इंजीनियरिंग कॉलेज कोठियालसैण के निदेशक कृष्णकांत सिंह के निर्देशन में तैयार किया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top