उत्तराखंड उत्तरकाशीITBP personnel coronavirus infected in Uttarkashi

गढ़वाल: ITBP के 33 जवानों समेत 55 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

उत्तरकाशी जिले में एक ही दिन में 55 व्यक्तियों के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हो जाने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है। आज मिले 55 संक्रमितों में 33 आईटीबीपी के जवान भी शामिल हैं।

Uttarakhand ITBP Jawan Coronavirus: ITBP personnel coronavirus infected in Uttarkashi
Image: ITBP personnel coronavirus infected in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: राज्य में कोरोना के कुल आंकड़े 8000 जैसी भयानक संख्या को पार कर गए हैं। दिन प्रतिदिन कोरोना के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिससे राज्य सरकार की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। यह कोई नहीं मान सकता है कि महज कुछ ही हफ्तों पहले तक राज्य में कोरोना काबू में थे। वर्तमान की परिस्थितियां देख कर हर किसी के अंदर कोरोना का खौफ मौजूद है। इसी के बीच एक दिल दहला देने वाली खबर उत्तरकाशी से सामने आ रही है। उत्तरकाशी में आज कोरोनावायरस बम फूट चुका है और एक हड़कंप मचा देने वाली खबर जिले से सामने आ रही है। आज उत्तरकाशी में 55 नए कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। एक ही दिन में 55 व्यक्तियों के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हो जाने के बाद उत्तरकाशी जिला प्रशासन के बीच कोहराम मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग भी बेहद टेंशन में आ रखा है। जिन 55 व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें से 33 आईटीबीपी के जवान शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बड़ा अध्यादेश लाने की तैयारी में सरकार, हो रही है तैयारी
बाकी के बचे 22 लोग उत्तरकाशी के स्थानीय निवासी हैं। एक ही दिन में 55 लोगों के अंदर कोरोना की पुष्टि के बाद जिले के अंदर सनसनी फैल गई है। और एक बार फिर लोगों के बीच कोरोना का खौफ जन्म ले चुका है। 55 पॉजिटिव मरीजों में 33 आईटीबीपी के जवान शामिल है जबकि उत्तरकाशी के भटवारी प्रखंड से 9 मामले सामने आए हैं। मुख्यालय से 9 मरीज और चिन्यालीसौड़ प्रखंड से 3 और मोरी से 1 कोरोना का मामला सामने आया है। अब टेंशन इस बात की है कि ये सभी 55 लोग आखिर किस-किस के संपर्क में आए होंगे। आईटीबीपी के जवानों के साथियों को भी संक्रमण होने के चांस काफी अधिक हैं इसलिए उनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। वहीं 22 संक्रमित स्थानीय निवासियों की भी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर रखा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में मासूम बच्ची पर आवारा कुत्तों ने किया हमला, बुरी तरह लहुलुहान ..हालत गंभीर
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 8008 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 315
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 133
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 98
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 135
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1823
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 1610
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 1289
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 228
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -182
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 81
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 525
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 1356
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 233