उत्तराखंड: ग्राम विकास अधिकारी कोरोना संक्रमित, क्षेत्र में हड़कंप...बंद रहा बाजार (Dhaula China market closed in Almora)
Connect with us
Image: Dhaula China market closed in Almora

उत्तराखंड: ग्राम विकास अधिकारी कोरोना संक्रमित, क्षेत्र में हड़कंप...बंद रहा बाजार

धौलछीना के व्यापारियों ने कहा कि बाजार बंद होने से व्यापार में होने वाला नुकसान सहा जा सकता है, लेकिन कोरोना से समाज को होने वाले नुकसान की क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती।

अल्मोड़ा के धौलछीना में वीडीओ के कोरोना संक्रमित मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। लोग डरे हुए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां बाजार पूरी तरह बंद कर दिया गया है। लोग घरों में कैद हैं, घर से बाहर नहीं निकल रहे। व्यापारियों ने कहा कि बाजार बंद होने से व्यापार में होने वाला नुकसान सहा जा सकता है, लेकिन कोरोना से समाज को होने वाले नुकसान की क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती। इसलिए एहतियात बरतते हुए बाजार को बंद रखने का फैसला लिया गया है, ताकि कोरोना संक्रमण के जोखिम को कम किया जा सके। अल्मोड़ा के भिकियासैंण और सल्ट क्षेत्र में भी कोरोना रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: ITBP के 33 जवानों समेत 55 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
भिकियासैंण में व्यापारी दोपहर एक बजे के बाद बाजार नहीं खोल रहे। इसी तरह सल्ट क्षेत्र में दुकानदार के परिजन के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर एहतियात बढ़ा दी गई है। आपको बता दे कि बीते 29 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धौलछीना में कोरोना टेस्ट के लिए शिविर लगाया गया था। जिसमें ब्लॉक कार्यालय के कर्मियों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। सोमवार को ब्लॉक में कार्यरत एक वीडीओ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जिसके बाद व्यापारियों ने एहतियात के तौर पर बाजार बंद करवा दिया। वीडीओ के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ब्लॉक कार्यालय के कर्मचारियों, स्थानीय लोगों और दूसरे विभाग के कर्मचारियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बड़ा अध्यादेश लाने की तैयारी में सरकार, हो रही है तैयारी
मंगलवार को धौलछीना बाजार पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान बाजार में सैनेटाइजेशन किया गया। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8,008 पहुंच चुका है। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 4,847 है। प्रदेश में अब तक 95 कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। अल्मोड़ा जिले की बात करें तो यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा तीन सौ पार हो गया है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 315 केस सामने आए। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 247 है, जबकि 65 एक्टिव केस हैं। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के चलते दो लोग जान गंवा चुके हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top