उत्तराखंड: 7 जिलों में आज मूसलाधार बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी संभावना (Heavy rain likely in 7 districts of Uttarakhand 9 august)
Connect with us
Image: Heavy rain likely in 7 districts of Uttarakhand 9 august

उत्तराखंड: 7 जिलों में आज मूसलाधार बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी संभावना

आज भी उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी से भारी बारिश की संभावनाएं हैं। इसको देखते हुए मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से जगह-जगह सड़कें जाम है। लगातार होती बारिश उससे पहाड़ों में मुश्किलें बढ़ गई है। कई सड़कें ब्लॉक हैं और कई गांव का कनेक्शन जिला मुख्यालय से कट चुका है। ऐसे में पहाड़ के लोगों की मुश्किल अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। आज भी उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी से भारी बारिश की संभावनाएं हैं। इसको देखते हुए मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल, नैनीताल, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। मुश्किलें सिर्फ यहीं पर खत्म नहीं होती क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। इसलिए इन 7 जिलों के लोगों को बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 8 जिलों के 449 इलाके पूरी तरह सील, घरों में ही रहेंगे लोग..पुलिस का सख्त पहरा
लगातार जारी बारिश की वजह से कई जगह आपदा जैसे हालात बने हुए हैं। हाईवे समेत कई मोटरमार्ग बारिश के साथ आए सैलाब में बह गए। नदियां उफान पर हैं, जिस वजह से नदी किनारे रहने वाले लोगों में दहशत है। पिथौरागढ़ जिले के सीमावर्ती इलाकों में बारिश से जनजीवन बेहाल है। यहां चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क मलबे से बंद है। प्रदेश की 40 से ज्यादा सड़कों पर ट्रैफिक थम गया है। मलबे और भूस्खलन की वजह से सड़कें बंद हैं।मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे। सड़कों के बंद होने से उच्च हिमालयी क्षेत्रों के कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा हुआ है। दारमा क्षेत्र के 13 गांव, जोहार के 14 और व्यास घाटी के 7 गांव अलग-थलग पड़े हैं। जिले में 12 अन्य सड़कों पर भी आवाजाही ठप है। भारी बारिश की वजह से पहाड़ में नदियां-गदेरे उफान पर हैं। इसलिए हमारी आपसे अपील है कि नदियों के करीब ना जाएं। यात्रा पर निकलने से पहले संबंधित जगह के मौसम और सड़कों का हाल जरूर जान लें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top