उत्तराखंड देहरादूनFormer President Pranab Mukherjee on ventilator support

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक..वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए, कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव

प्रणव मुखर्जी कोरोनावायरस संक्रमित भी बताए गए हैं। उन्होंने सोमवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी भी दी थी।

Pranab Mukherjee Coronavirus: Former President Pranab Mukherjee on ventilator support
Image: Former President Pranab Mukherjee on ventilator support (Source: Social Media)

देहरादून: आज देश की बड़ी खबर यह है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक उनके ब्रेन में खून के थक्के बने थे और इसे हटाने के लिए उनकी ब्रेन सर्जरी की गई। सूत्रों के मुताबिक उनकी हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा प्रणव मुखर्जी कोरोनावायरस संक्रमित भी बताए गए हैं। उन्होंने सोमवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी भी दी थी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और डॉक्टरों की एक टीम उन पर नजर बनाए हुए हैं। इससे पहले प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट किया था और कोरोनावायरस संक्रमित होने की जानकारी दी थी। इसके साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से आइसोलेट होने की अपील की थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश..खतरे के निशान पर गंगा नदी, निचले इलाकों में अलर्ट
उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि अन्य कारणों से अस्पताल गया था जहां पर कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई मेरे संपर्क में आए उन सभी लोगों से मेरा अनुरोध है वह खुद को आइसोलेट कर ले।

ये भी पढ़ें:


यह भी पढ़ें - पहाड़ की हिमानी भाकुनी को बधाई, नीदरलैंड हेल्थ रिसर्च यूनिवर्सिटी में बनी असिस्टेंट प्रोफेसर
उधर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुखर्जी के स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अस्पताल का दौरा किया और मुखर्जी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। आपको बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह जल संसाधन मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया है कि मैं अपने पिता के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं। सूत्रों के मुताबिक उनकी हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा प्रणव मुखर्जी कोरोनावायरस संक्रमित भी बताए गए हैं।