उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Sandeep created a photo state app

उत्तराखंड: 22 साल के संदीप ने चाइनीज़ एप को दी चुनौती..तैयार की मेड इन इंडिया फोटो स्टेट एप

भारत में बना ये एप हिंदी और अंग्रेजी भाषा में इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे खास बात ये है कि इस एप में किसी तरह के एड नहीं आते। ये एप पूरी तरह सुरक्षित है।

Haldwani News: Haldwani Sandeep created a photo state app
Image: Haldwani Sandeep created a photo state app (Source: Social Media)

हल्द्वानी: कहते हैं सकारात्मक सोच के साथ किया जाने वाला प्रयास एक दिन रंग जरूर लाता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है हल्द्वानी के लाल संदीप होदकसिया ने। इन्होंने चीनी एप कैमस्कैनर को मात देने के लिए एक खास तरह का एप डेवलप किया है। जिसे फोटो स्टेट नाम दिया गया। फोटो स्टेट एप कैमस्कैनर की तरह ही काम करता है, लेकिन ये स्वदेशी होने के साथ-साथ कई मायनों में कैमस्कैनर से बेहतर है। इसका इस्तेमाल सुरक्षित है। भारत सरकार द्वारा चीनी एप बैन किए जाने के बाद कई युवा चाइनीज एप के इंडियन वर्जन पर काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में हल्द्वानी के होनहार संदीप होदकसिया ने खास तरह का फोटो स्टेट एप बनाया है। जो कि कैमस्कैनर एप का शानदार विकल्प है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 411 लोग कोरोना पॉजिटिव...10432 पहुंचा आंकड़ा
संदीप होदकसिया 22 साल के हैं। उनके बनाए एप को लोगों की खूब सराहना मिल रही है। चीनी एप कैम स्कैनर को लोग काफी पसंद करते थे। लेकिन पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच केंद्र सरकार की ओर से कुछ दिन पहले चीन के चुनिंदा एप पर प्रतिबंध लगा दिया गया। जिन एप को बैन किया गया उनमें कैम स्कैनर भी शामिल था। ऐसे में संदीप ने कैम स्कैनर का ऑप्शन तैयार करने की ठानी। इसी सोच ने उन्हें फोटो स्टेट एप बनाने का आइडिया दिया। चलिए अब आपको संदीप के बनाए फोटो स्टेट एप की खास बातें बताते हैं। इस एप के जरिए आप किसी भी पेपर की फोटो खींचकर उसे पीडीएफ में बदल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी चेतावनी
भारत में बना ये एप हिंदी और अंग्रेजी भाषा में इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे खास बात ये है कि इस एप में किसी तरह के एड नहीं आते। ये एप पूरी तरह सुरक्षित है। यूजर को इस एप में किसी भी तरह के मालवेयर का खतरा नही है। एप का क्यूए हल्द्वानी की आईसीडीए टेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने तैयार किया है। संदीप बताते हैं कि इस एप में लोगों की प्राइवेसी का खास ध्यान रखा गया है। यह एप यूजर से कैमरा के अलावा किसी अन्य तरह का एक्सेस नही मांगता है। फिलहाल इस एप को सिर्फ एंड्रॉयड यूजर ही इस्तेमाल कर सकेंगे। फोटो स्टेट एप को अब तक दो हजार से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं