उत्तराखंड यात्रा के बहाने अय्याशी कर रहे थे हरियाणा के लड़के, पुलिस ने कसा शिकंजा (Case file on hariyana tourists who came uttarakhand)
Connect with us
Image: Case file on hariyana tourists who came uttarakhand

उत्तराखंड यात्रा के बहाने अय्याशी कर रहे थे हरियाणा के लड़के, पुलिस ने कसा शिकंजा

उत्तराखंड के तीर्थ स्थानों में ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जहां दूसरे राज्यों से आए पर्यटक स्थानीय लोगों संग बदसलूकी करते और शराब पार्टी करते पाए गए, ताजा मामला रुद्रप्रयाग जिले का है...आगे पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड देवभूमि है। लोग यहां आध्यात्म और शांति की तलाश में आते हैं, लेकिन कुछ लोगों ने इस जगह को अय्याशी का अड्डा समझ लिया है। पहाड़ में ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जहां दूसरे राज्यों से आए पर्यटक स्थानीय लोगों के साथ बदसलूकी करते और तीर्थ स्थानों पर शराब गटकते पाए गए। ऐसा ही एक मामला रुद्रप्रयाग में देखने को मिला। जहां बाहर से आए कुछ युवक शराब पार्टी कर रहे थे। सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हुए। जिसके बाद पुलिस को भी एक्शन लेना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में तत्परता से काम करते हुए अय्याशी करने वाले लड़कों को ट्रेस किया और उन तक पहुंच गई। पुलिस ने युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही उनकी कार भी सीज कर दी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 22 साल के संदीप ने चाइनीज़ एप को दी चुनौती..तैयार की मेड इन इंडिया फोटो स्टेट एप
चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। कोरोना संकट के चलते चारधाम यात्रा पर पाबंदी लगाई गई थी। अनलॉक में इस पाबंदी में ढील दी गई। अगस्त महीने से उत्तराखंड सरकार ने सभी श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा की अनुमति दे दी। हालांकि प्रदेश में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कुछ शर्तें लागू की गई हैं। अनुमति मिलने के बाद उत्तराखंड में सीमित श्रद्धालुओं को ही एंट्री दी जा रही है, लेकिन कुछ लोग चारधाम यात्रा के बहाने उत्तराखंड में अय्याशी करने पहुंच रहे हैं। रुद्रप्रयाग में भी यही हो रहा था। सोमवार को यहां हरियाणा के कुछ लड़के केदारनाथ दर्शन के बहाने पहुंचे थे। जिले में एंट्री करते ही इन लोगों ने अपनी कार सड़क किनारे पार्क की और उसमें तेज म्यूजिक चालू कर दिया। बाद में सारे लड़के दारू पार्टी करने लगे।

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 411 लोग कोरोना पॉजिटिव...10432 पहुंचा आंकड़ा
शराब का सुरूर चढ़ा तो वहीं पर नाच-गाना शुरू हो गया। इस बीच इनकी ये करतूत एक स्थानीय निवासी ने अपने मोबाइल में कैद कर ली। उसने मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी। सोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरें वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और इन युवकों को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी युवकों की कार सीज कर दी। नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में युवकों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है। महामारी के इस दौर में सरकार और पुलिस के सामने पहले ही बड़ी चुनौतियां है, उस पर यात्रा के बहाने उत्तराखंड में अय्याशी करने पहुंच रहे असामाजिक तत्व प्रशासन और स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। इन चंद लोगों की हरकतों का खामियाजा दूसरे यात्रियों को भी भोगना पड़ता है। इस घटना के बाद स्थानीय लोग प्रशासन से बाहर से आने वाले लोगों और गाड़ियों की मॉनिटरिंग की मांग कर रहे हैं, ताकि देवभूमि को मौज-मस्ती का अड्डा बनने से बचाया जा सके।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top