उत्तराखंड देहरादूनLand slide at dehradun mussoorie road

देहरादून- मसूरी मार्ग पर भूस्खलन से आवाजाही ठप, दो सड़कों पर थमा ट्रेफिक

मसूरी-दून मार्ग पर कोल्हूखेत के पास भूस्खलन से सड़क का बड़ा हिस्सा ढह गया। मसूरी-मलिंगार टिहरी बस स्टैंड के पास भी भारी मात्रा में भूस्खलन हुआ है।

Mussoorie land slide: Land slide at dehradun mussoorie road
Image: Land slide at dehradun mussoorie road (Source: Social Media)

देहरादून: मसूरी में मानसूनी बारिश आफत का सबब बन गई है। देहरादून-मसूरी रोड पर पिछले कई दिनों से ट्रैफिक बाधित है। अब मसूली-मलिंगार टिहरी बस स्टैंड के पास भारी मात्रा में भूस्खलन की खबर है। भूस्खलन की वजह से रोड ब्लॉक हो गई है। गाड़ियों की आवाजाही नहीं हो रही। बस स्टैंड के पास जिन लोगों की दुकानें हैं, वो भी डरे हुए हैं। पहाड़ का मलबा दुकानों के ऊपर गिर रहा है। खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। मसूरी में सुबह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इस वीकएंड पर अगर आप मसूरी जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इस प्लान को फिलहाल टाल ही दें तो बेहतर होगा। यहां लगातार जारी बारिश की वजह से आपदा जैसे हालात बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: आसमानी बिजली गिरने से युवक की मौत, मचान के नीचे मिला शव
मसूरी-दून मार्ग पर कोल्हूखेत के पास भारी बारिश के चलते भूस्खलन की वजह से आधी सड़क का करीब 60 मीटर हिस्सा टूट गया है। दो दिन से यहां से हल्के वाहनों की ही आवाजाही हो रही थी। आज इस रोड पर ट्रैफिक रोक दिया जाएगा, ताकि रोड मरम्मत का काम शुरू किया जा सके। इस रास्ते को सुचारू करने के लिए लोक निर्माण विभाग को पहाड़ी को काटकर चौड़ा करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। यहां पहाड़ का कुछ हिस्सा काटकर रास्ता तैयार किया जाएगा। दून-मसूरी मार्ग संकरा हो गया है। बुधवार को भी यहां रोड पर जाम लगा रहा। जब तक यहां मरम्मत का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक यहां से सिर्फ इमरजेंसी वाहनों को ही गुजरने की अनुमति दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बारिश से हाल बेहाल, गदेरे के उफान में बहने से ITBP जवान की मौत
दून-मसूरी रोड के अलावा मसूरी-मलिंगार टिहरी बस स्टैंड के पास भारी मात्रा में भूस्खलन हुआ है। जिससे सड़क किनारे बनी दुकानें खतरे की जद में आ गई हैं। अगले 48 घंटे पहाड़ी क्षेत्रों के लिए मुश्किल भरे रहेंगे। मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट के मद्देनजर जिला प्रशासन और संबंधित अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को बेवजह यात्रा ना करने और घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी जा रही है। आप भी सतर्क रहें। खराब मौसम में पहाड़ की यात्रा करने से बचें।