गढ़वाल: आसमानी बिजली गिरने से युवक की मौत, मचान के नीचे मिला शव (Youth died due to thunderstorm in tehri garhwal)
Connect with us
Image: Youth died due to thunderstorm in tehri garhwal

गढ़वाल: आसमानी बिजली गिरने से युवक की मौत, मचान के नीचे मिला शव

सूरज हर दिन की तरह खेत की रखवाली कर रहा था। तभी तेज गड़गड़ाहट के साथ आसमान से बिजली गिरी। बिजली इतनी भयानक थी कि मचान पूरी तरह जलकर राख हो गया, हादसे में युवक की मौत हो गई।

पहाड़ी क्षेत्रों में आसमान से बरस रही आफत लोगों की जान ले रही है। टिहरी जिले में तेज बरसात के दौरान चड़ोगी गांव में बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। हादसे के वक्त युवक अपने खेत में मक्का की फसल की रखवाली कर रहा था। वो मचान में बैठा था, तभी मचान पर आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली इतनी भीषण थी कि मचान जलकर राख हो गया। हादसे में युवक की झुलसने से मौत हो गई। मरने वाले युवक का नाम सूरज बताया जा रहा है। सूरज अपने गांव के सबसे गरीब परिवार का बेटा था। उसकी मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है। गांव में मातम पसरा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बारिश से हाल बेहाल, गदेरे के उफान में बहने से ITBP जवान की मौत
सूरज का परिवार टिहरी जिले के चड़ोगी गांव में रहता है। सूरज ने अपने खेत में मक्का की फसल बोई हुई थी। पहाड़ों में जंगली जानवर फसल चौपट कर देते हैं, इसलिए खेतों की रखवाली के लिए सूरज हर दिन खेत में जाता था। जहां वो मचान पर बैठकर खेत की रखवाली करता था। गुरुवार को भी सूरज खेत की रखवाली कर रहा था। तभी तेज गड़गड़ाहट के साथ आसमान से बिजली गिरी। बिजली सीधे उस मचान पर गिरी जहां सूरज बैठा था। हादसे में सूरज की मौके पर मौत हो गई। चश्मदीदों ने बताया कि बिजली इतनी भयानक थी कि मचान पूरी तरह जलकर राख हो गया। मचान की लकड़ियां काफी देर तक जलती रहीं। ग्रामीणों ने बताया कि सूरज गांव का सबसे गरीब लड़का था। उन्होंने जिला प्रशासन से युवक के परिजनों की मदद करने की मांग की।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए दुखद खबर, नहीं रहे राज्य आंदोलनकारी त्रेपन सिंह चौहान
वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि एसडीएम धनौल्टी को तत्काल रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी। आपको बता दें कि सोमवार को भी टिहरी के जौनपुर ब्लॉक के बिच्छु गांव में एक गोशाला में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मरने वाले शख्स का नाम जयेंद्र सिंह था। वो 55 साल के थे। हादसे के वक्त जयेंद्र गोशाला में मवेशियों को चारा दे रहे थे, तभी गोशाला के ऊपर एकाएक बिजली गिर गई। बिजली गिरने से जयेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top