उत्तराखंड चमोलीChamoli Car fell into the abyss

गढ़वाल में दर्दनाक हादसा...खाई में गिरी कार, 4 लोग थे सवार

कार में सवार लोग नीति में महादेव मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे। कार में 2 बच्चों समेत कुल चार लोग सवार थे, लेकिन मंदिर पहुंचने से पहले ही कार हादसे का शिकार हो गई।

Chamoli car in the trench: Chamoli Car fell into the abyss
Image: Chamoli Car fell into the abyss (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में खराब मौसम और रफ्तार का जुनून जानलेवा साबित हो रहा है। अनलॉक की शुरुआत होने के बाद सड़क हादसों में तेजी से इजाफा हुआ है। सड़कें बेगुनाहों के खून से रंगी हैं। पहाड़ में जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं। एक्सीडेंट का हालिया मामला चमोली में सामने आया जहां नीति-मलारी रोड पर एक कार गहरी खाई में गिर गई। कार में दो बच्चों समेत 4 लोग सवार थे। गंभीर रूप से घायल बच्चों को ग्रामीणों ने किसी तरह कार से बाहर निकाल कर उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन दो लोग अब भी कार में फंसे हैं। ग्रामीण अपने स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिशें जारी हैं। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। जानकारी के मुताबिक कार में सवार लोग नीति में महादेव मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे। कार में 2 बच्चों समेत कुल चार लोग सवार थे, लेकिन मंदिर पहुंचने से पहले ही कार हादसे का शिकार हो गई। जैसे ही कार तपोवन के पास पहुंची, चालक ने कार पर से नियंत्रण खो दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए AAP की रणनीति, 3 मुद्दों को लेकर लड़ेंगे चुनाव
बेकाबू कार गहरी खाई में जा गिरी। इसके बाद आस-पास मौजूद लोग घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को कार से बाहर निकालने की कोशिश में जुट गए। ग्रामीणों ने सबसे पहले गंभीर रूप से घायल बच्चों को कार से बाहर निकाला। दोनों बच्चों को इलाज के लिए जोशीमठ अस्पताल रेफर किया गया है। वाहन में फंसे दो अन्य लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पहाड़ में इन दिनों मौसम खराब है। भूस्खलन की वजह से जगह-जगह सड़कें ढह गईं। नदियां-गदेरे उफान पर हैं। मौसम विभाग लोगों को बेवजह यात्रा ना करने की सलाह दे रहा है। प्रशासन को भी उच्च हिमालयी क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही नियंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं। पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा में जोखिम है। इसलिए राज्य समीक्षा आपसे अपील करता है कि जितना संभव हो इन दिनों पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा करने से बचें। अगर यात्रा पर निकलना ही पड़े तो संबंधित क्षेत्र के मौसम और सड़कों का हाल जरूर जान लें।