उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालSmack smugglers arrested in kotdwra

उत्तराखंड: स्मैक और चरस की खेप का भंडाफोड़, बरेली से खेप लेकर आए थे तस्कर

बिजनौर के दो युवक उत्तर प्रदेश के बरेली से स्मैक और चरस की खेप लेकर कोटद्वार पहुंचे थे। इसे उत्तराखंड में अलग-अलग जगह सप्लाई किया जाना था, लेकिन उससे पहले ही आरोपी धर लिए गए।

Uttaakhand smack smugglers: Smack smugglers arrested in kotdwra
Image: Smack smugglers arrested in kotdwra (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: नशे की लत उत्तराखंड के युवाओं को बर्बादी की गर्त में धकेल रही है। ऐसा ही चलता रहा तो ‘देवभूमि उत्तराखंड’ को लोग ‘उड़ता उत्तराखंड’ कहने लगेंगे। कुछ साल पहले तक उत्तराखंड सिर्फ शराबखोरी के लिए बदनाम था, लेकिन अब यहां स्मैक और चरस का धंधा भी खूब फलफूल रहा है। नशे के सौदागरों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार अभियान भी चला रही है, लेकिन इसका ज्यादा असर दिख नहीं रहा। ताजा मामला कोटद्वार का है, जहां पुलिस ने दो स्मैक तस्करों को पकड़ा। दोनों युवक उत्तर प्रदेश के बरेली से स्मैक और चरस की खेप लेकर कोटद्वार पहुंचे थे। इसे उत्तराखंड में अलग-अलग जगह सप्लाई किया जाना था, लेकिन उससे पहले ही आरोपी धर लिए गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: काम में मिली लापरवाही, डीएम स्वाति ने रोका पूर्ति निरीक्षक का वेतन
पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में स्मैक और चरस बरामद की। पकड़े गए मादक पदार्थों की कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। चलिए आपको पूरा घटनाक्रम बताते हैं। बुधवार देर शाम पुलिस मानपुर पुल, आर्मी कैंटीन के पास चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी वहां से दो बाइकसवार युवक गुजरे। दोनों ने हेलमेट नहीं पहना था। पुलिस ने युवकों को रुकने का इशारा किया तो युवक भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन कोशिश कामयाब नहीं हुई। पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर युवकों के पास से डेढ़ किलो चरस और स्मैक की डेढ़ हजार पुड़िया बरामद हुईं। पकड़े गए युवकों की पहचान सागर सिंह और वीरेंद्र सिंह के रूप में हुई है। दोनों यूपी के बिजनौर के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में इस गीत ने बनाया नया रिकॉर्ड, यू-ट्यूब पर 3.5 करोड़ हिट्स के पार..आप भी देखिए
सागर पीपला गांव में रहता है। वो मीट विक्रेता है, उसकी मानपुर में दुकान है। वहीं दूसरे आरोपी वीरेंद्र के खिलाफ पहले भी एनडीपीएस के दो मामले दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उन्होंने बताया कि जिस भी व्यक्ति को चरस और स्मैक की सप्लाई करनी होती थी, उसे माल देने के बाद वो अपना मोबाइल सिम तोड़ देते थे। पहले वो कम मात्रा में स्मैक और चरस लाते थे, लेकिन इस बार बड़ी खेप लेकर पहुंचे थे। सोचा था तगड़ा मुनाफा कमाएंगे, लेकिन पुलिस के आगे सारी प्लानिंग फेल हो गई। दोनों आरोपी बरेली से नशे की खेप लाकर कोटद्वार, बिजनौर, हरिद्वार और ऋषिकेश में सप्लाई करते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।