उत्तराखंड देहरादूनDehradun Mussoorie road closed

देहरादून मसूरी रोड 40 घंटे से बंद, गाड़ियों की आवाजाही ठप

भारी भूस्खलन के कारण 40 घंटे के बाद भी मसूरी- देहरादून रोड पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू नहीं हो पा रही है। 40 घंटे से लोग खराब मौसम में सड़क खुलने का इंतजार करने पर मजबूर हैं। पढ़िए पूरी खबर-

Dehradun Mussoorie Road: Dehradun Mussoorie road closed
Image: Dehradun Mussoorie road closed (Source: Social Media)

देहरादून: पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से पहाड़ों पर जनजीवन अस्त व्यस्त हो रखा है। हर जिले में मूसलाधार बरसात परेशानियों का सबब बनी हुई है। बारिश अपने साथ और भी कई मुसीबतें साथ में लेकर आती है। आपदा की दृष्टि से देखे तो उत्तराखंड राज्य वैसे ही बेहद संवेदनशील है। लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन जैसी समस्या भी राज्य में आम हो रही है। मगर उससे लोगों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मलबा गिरने से और भूस्खलन की वजह से राज्य के कई मार्गों पर यातायात अवरुद्ध हो रखा है। वहीं एक बुरी खबर मसूरी-देहरादून रोड से आ रही है। 40 घंटे के बाद भी मसूरी- देहरादून रोड पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू नहीं हो पा रही है। भूस्खलन होने से सड़क पर पत्थर और मलबा भारी मात्रा में आ गया है, जिस वजह से दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 4 जिलों में लागू होगा नैनीताल के डीएम का मॉडल, जानिए खास बातें
40 घंटे से लोग खराब मौसम में सड़क खुलने का इंतजार करने पर मजबूर हैं। बता दें कि भारी भूस्खलन के कारण मसूरी- देहरादून मार्ग गलोगी पावर हाउस के पास पिछले 40 घंटे से अधिक समय से बंद पड़ा है और वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। बीते रविवार की शाम को अचानक ही भूस्खलन के बाद मसूरी देहरादून मार्ग बंद हो गया जो 40 घंटे बाद तक खुला नहीं जा सका है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी से लगातार बोल्डर और मलबा गिर रहा है जिस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जबरदस्त भूस्खलन के कारण मुख्य मार्ग पर मलबा और पत्थर गिरे ही जा रहे हैं और जमा हो रहे हैं जिस को हटाने में लोक निर्माण विभाग को भी खासी दिक्कत हो रही है मसूरी और देहरादून आने वाले लोगों को कोठाल गेट पर ही रोका जा रहा है, जिससे भूस्खलन वाले क्षेत्र में वाहनों की भीड़ ना जुट सके।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बच्चा रो रहा था, हैवान बाप ने सीने पर मारी लात...दर्दनाक मौत
लोक निर्माण विभाग द्वारा देहरादून मसूरी मार्ग को वापस से संचालित करने की पूरी कोशिश की जा रही है मगर अभी जिले में हल्की-हल्की बारिश के कारण मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला जारी है। विभागीय अधिकारियों का यह कहना है कि उनके द्वारा सड़क को सुचारु करने की लगातार कोशिश की जा रही है। पूरी तरह से मलबा हटाने के बाद ही यह तय किया जाएगा कि मार्ग, वाहनों की आवाजाही के लिए सुरक्षित है या नहीं उसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा। वहीं स्थानीय लोगों द्वारा यह कहा जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा मसूरी देहरादून सड़क का चौड़ीकरण करने के लिए कई जगह से पहाड़ों को काटा गया है। ठेकेदार द्वारा पहाड़ को काटते वक्त लापरवाही हुई है जिस कारण भूस्खलन हो रहा है और लगातार पत्थर गिर रहे हैं।