उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain expected in uttarakhand seven district

उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

जानिए वे कौन से जिले हैं जहां मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है

Uttarakhand rain: Heavy rain expected in uttarakhand seven district
Image: Heavy rain expected in uttarakhand seven district (Source: Social Media)

देहरादून: बरसात का मौसम पहाड़ों पर मुसीबत लेकर आया है। जब से मानसून की शुरुआत हुई है तब से लेकर अब तक राज्य में बारिश की वजह से लोगों को काफी नुकसान हुआ है। पहाड़ी इलाकों में हुए भूस्खलन से कई मकान हादसे का शिकार हुए हैं। गांव से लेकर शहर तक हर जगह बारिश लोगों के लिए चुनौती बनकर सामने आई है। राज्य में पिछले कई दिनों से तकरीबन हर जिले रुक-रुक कर बरसात हो रही है। मौसम विभाग की माने तो आज भी राज्य में बारिश से राहत नहीं मिलेगी। आज यानी कि मंगलवार को राज्य के 7 जिलों में भारी बरसात होने की आशंका है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून मसूरी रोड 40 घंटे से बंद, गाड़ियों की आवाजाही ठप
राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज भी बारिश का प्रहार जारी रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज देहरादून, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा भी अन्य स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं भारी बरसात के कारण देहरादून-मसूरी मार्ग पर लगातार 40 घंटे से अधिक समय से भूस्खलन हो रहा है, जिस कारण वहां यातायात के लिए बाधित हो रखा है। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 4 जिलों में लागू होगा नैनीताल के डीएम का मॉडल, जानिए खास बातें
अभी तक सड़क को खोला नहीं जा सका है। लोक निर्माण विभाग का कहना है कि कर्मचारियों द्वारा मार्ग से मलबे को हटाने का काम जारी है, मगर लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन और बोल्डर गिरने से मार्ग को नहीं खोला जा सका है। वहीं राज्य में नदियां और नाले अपने उफान पर हैं और बारिश के कारण उनका जलस्तर काफी अधिक बढ़ा हुआ है। बीते रविवार को ही देहरादून में एक युवक की नदी में डूबने से मृत्यु हो गई। युवक गणपति का विसर्जन करने गया था जिस दौरान युवक नदी के तेज बहाव में आ गया और उसकी मृत्यु हो गई।