उत्तराखंड: यहां एक हफ्ते के लिए 32 गांवों में कम्पलीट लॉकडाउन, सीमाएं सील (Lockdown in 32 villages of Pithoragarh)
Connect with us
Image: Lockdown in 32 villages of Pithoragarh

उत्तराखंड: यहां एक हफ्ते के लिए 32 गांवों में कम्पलीट लॉकडाउन, सीमाएं सील

कोरोना से बचाव के लिए जिले के 32 गांवों ने सराहनीय काम किया है। इन गांवों में एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, इस दौरान गांव में किसी भी तरह की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी...

लॉकडाउन के बाद अनलॉक फेज-4 शुरू हो गया है। पाबंदियों में छूट दी जा रही है, लेकिन कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ ही रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 19827 हो गया है। अब ये हम पर निर्भर करता है कि हम अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाते हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच पहाड़ में ऐसे कई गांव हैं, जहां ग्रामीणों ने खुद ही गांवों को लॉकडाउन कर दिया है। पिथौरागढ़ के बलुवाकोट और क्षेत्र के 32 गांवों ने भी यही किया। क्षेत्र के 32 गांवों ने संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। गांवों में बाहरी लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
धारचूला का बलुवाकोट इलाका हाईवे से सटा है। नेपाल सीमा से सटे इस इलाके में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे थे। संक्रमण का खतरा बढ़ा तो यहां के नागरिकों, व्यापारियों और ग्रामीणों ने क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया। इस निर्णय के तहत बलुवाकोट समेत आस-पास के 32 गांवों में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन की अवधि रविवार से शुरू हो चुकी है। अब एक हफ्ते तक इन गांवों में किसी तरह की आवाजाही नहीं होगी। क्षेत्र के समाजसेवी चंचल सिंह ऐरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। इस समय सावधानी ही बचाव का सबसे बड़ा उपाय है। हर नागरिक को सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - देहरादून मसूरी रोड 40 घंटे से बंद, गाड़ियों की आवाजाही ठप
बलुवाकोट के जिला पंचायत सदस्य जीवन ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 32 गांवों के ग्रामीणों ने पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया है। फिलहाल लॉकडाउन की अवधि एक हफ्ता तय की गई है, स्थिति काबू में नहीं आई तो लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि पिथौरागढ़ जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 339 केस सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना संक्रमण के चलते 2 मरीजों ने जान गंवाई। जिले में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या 213 है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top