उत्तराखंड टिहरी गढ़वालDm mangesh ghildiyal in covid care center

गढ़वाल: कोविड केयर सेंटर में DM मंगेश ने मारा छापा, खुली अव्यवस्था की पोल

डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया तो सेंटर में फैली अव्यवस्था की कलई खुल गई। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन ना करने पर संबंधित कर्मचारियों को फटकार लगाई। आगे पढ़िए पूरी खबर

Dm mangesh ghildiyal: Dm mangesh ghildiyal in covid care center
Image: Dm mangesh ghildiyal in covid care center (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28226 हो गई है। क्या आम, क्या खास...हर तबके के लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। जो लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं, उन्हें इलाज के लिए कोरोना केयर सेंटर में भर्ती किया जा रहा है, लेकिन मरीजों की बढ़ती तादाद के बीच कोरोना सेंटरों के हाल पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा। टिहरी के सुरसिंगधार कोविड सेंटर में भी यही हो रहा था, यहां कोरोना मरीजों को हेल्दी खाने की जगह छोले-भटूरे खिलाए जा रहे थे। साफ-सफाई के पूरे इंतजाम होने के बावजूद कोरोना मरीजों द्वारा खाए खाने के अवशेष हॉस्टल गैलरी में फेंके जा रहे थे। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने जब कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया तो सेंटर में फैली अव्यवस्था की कलई खुल गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के इस गांव में एकजुट हुए लोग, अब तक लगा है लॉकडाउन..कोरोना मुक्त है जनता
कोविड केयर सेंटर में मरीजों को छोले-भटूरे खिलाने पर डीएम मंगेश घिल्डियाल बिफर पड़े। उन्होंने कैंटीन संचालक को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही उसका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। गुरुवार को डीएम मंगेश घिल्डियाल टिहरी के सुरसिंगधार कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान पता चला कि मरीजों को कैंटीन की तरफ से छोले-भटूरे खिलाए जा रहे हैं। ये देख डीएम मंगेश घिल्डियाल ने मरीजों के खाने का मेन्यू देखा। स्वास्थ्य विभाग के मेन्यू में छोले-भटूरे शामिल नहीं थे। जिस पर डीएम ने कैंटीन संचालक को कड़ी फटकार लगाई। उसका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में आज 1 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव..28 हजार के पार टोटल
डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर ही मरीजों को खाना खिलाया जाए। बाद में डीएम ने खाद्य पदार्थों और कोविड केयर सेंटर की सफाई-व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने कुछ रोगियों द्वारा बचे हुए खाने को हॉस्टल गैलरी में बिखेरने पर भी नाराजगी जताई। डीएम ने कहा कि जो भी लोग इस तरह की हरकतें कर रहे हैं। खाने को खुले में फेंक रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने सेंटर प्रभारी डॉ. मनोज वर्मा को पीपीई किट पहनकर कोविड सेंटर का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए। आपको बता दें कि गुरुवार को उत्तराखंड में कोरोना के 1015 पॉजिटिव केस मिले। टिहरी जिले में भी कोरोना के 21 नए केस मिले हैं।