पौड़ी गढ़वाल की शान बढ़ाएगी खूबसूरत मॉल रोड, जानिए प्रोजक्ट की खास बातें (Mall road will be built in Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Mall road will be built in Pauri Garhwal

पौड़ी गढ़वाल की शान बढ़ाएगी खूबसूरत मॉल रोड, जानिए प्रोजक्ट की खास बातें

पौड़ी जिला प्रशासन ने भविष्य में पौड़ी गढ़वाल में माल रोड के निर्माण के साथ ही अन्य चीजों के सौंदर्यीकरण से संबंधित ब्लू प्रिंट तैयार कर दिया है जिससे आने वाले पौड़ी जिले की सुंदरता पर चार चांद लग जाएंगे।

पौड़ी गढ़वाल.... राज्य का वह जिला जिसके विकास के बारे में राज्य निर्माण के दिन से लेकर अबतक ज्यादा बात नहीं की गई है। पौड़ी जिला जिसके ऊपर शायद अन्य जिलों जितना ध्यान नहीं दिया गया है। पौड़ी के विकास हेतु कई वादे भी किए गए मगर यह वादे महज चुनावी स्टंट थे। तमाम वादों और दावों के पीछे की सच्चाई केवल इतनी ही है कि ये वादे धरातल पर कभी दिखाई नहीं दिए गए। मगर अब पौड़ी जिले का रूप बदलने की उम्मीद साफ दिख रही है। विकास की उम्मीद लगाए बैठे पौड़ी गढ़वाल के निवासियों लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। भविष्य में पौड़ी गढ़वाल की दशा और दिशा दोनों ही अलग रूप में दिखाई देने वाली हैं। जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल की मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति के चलते कुछ नया दिखने वाला है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 31 शहरों से आने वाले लोग ध्यान दें..बिना कोरोना टेस्ट के नहीं मिलेगी एंट्री
आने वाले समय में पौड़ी जिले का रंग-रूप बदलने वाला है। पर्यटन के क्षेत्र में भी पौड़ी अन्य जिलों को भविष्य में कड़ी टक्कर देने वाला है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह घोषणा की है कि पौड़ी गढ़वाल में जल्द ही माल रोड का निर्माण किया जाएगा जिसके बाद से ही माल रोड के निर्माण की प्रक्रिया काफी तेज हो चली है। इतना ही नहीं इसका एक ब्लूप्रिंट भी तैयार कर दिया गया है। ब्लूप्रिंट के आने के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही पौड़ी जिले की कायापलट होने वाली है और पौड़ी शहर और अधिक खूबसूरत एवं आकर्षक नजर आएगा। जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल का कहना है कि जिले को और अधिक आकर्षक बनाने और पर्यटकों को लुभाने के लिए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जल्द ही एक मॉल रोड का कार्य भी शुरू किया जाएगा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 1192 लोग कोरोना पॉजिटिव, 13 मौत..37 हजार के पार टोटल
जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पौड़ी जिले में माल रोड बनाने के साथ अन्य सौंदर्यीकरण करने की घोषणा कर दी थी। जिसकी शुरुआत जल्द ही पूरे जिले में शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि माल रोड के लिए ब्लूप्रिंट भी बनकर तैयार हो गया है। ब्लू प्रिंट के अंदर कंडोलिया सर्किट हाउस, अपर बाजार समेत सभी सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा और इसी के साथ सभी सड़कों को दुरुस्त करके स्थानीय लोगों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था के साथ-साथ वहां छायादार वृक्ष लगाए जाएंगे। वहीं जिलाधिकारी आवास के पास भी सड़कों का चौड़ीकरण करके लोगों के बैठने के लिए उचित स्थान की व्यवस्था की जाएगी। धारा रोड पर बाजारों में जितनी भी दुकानें हैं उनके सामने का हिस्सा एक समान किया जाएगा जिससे सभी दुकानें और अधिक आकर्षक और सुंदर लग सकें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top