उत्तराखंड: भेड़ों के बाड़े में घुसे आवारा कुत्ते, 78 भेड़ों को मार डाला..अब रोजी-रोटी का संकट (stray dogs killed sheep in Udham Singh Nagar)
Connect with us
Image: stray dogs killed sheep in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: भेड़ों के बाड़े में घुसे आवारा कुत्ते, 78 भेड़ों को मार डाला..अब रोजी-रोटी का संकट

आवारा कुत्तों के हमले में 78 भेड़ों की जान चली गई, जबकि 16 भेड़ें बुरी तरह घायल हैं। जिस पशुपालक की भेड़ें मारी गईं, वो अब तक सदमे में है।

फर्श पर बेजान पड़ी भेड़ों की ये तस्वीर ऊधमसिंहनगर जिले से आई है। जहां बाड़े में घुसे आवारा कुत्तों ने एक के बाद एक 78 भेड़ों को मार डाला। आवारा कुत्तों के हमले में 78 भेड़ों की जान चली गई, जबकि 16 भेड़ें बुरी तरह घायल हैं। जिस पशुपालक की भेड़ें मारी गईं, वो अब तक सदमे में है। पशुपालक ने कहा कि आवारा कुत्तों की वजह से उसकी सारी भेड़ें मारी गई। जिससे करीब आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ है। पीड़ित ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। वहीं सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इलाके में कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर के बीच आवारा कुत्ते लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गए हैं। पशुपालक की भेड़ों का जो हश्र हुआ, उसे देख आस-पास के लोग डरे हुए हैं। घटना सुल्तानपुर पट्टी की है। जहां हसनपुर गांव में बाबूपाल, विनोद, अमन, दीनदयाल, जगदीश और वीरपाल संयुक्त परिवार में रहते हैं। ये सभी पशुपालक हैं। इनकी आय का जरिया भेड़ पालन है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: विभव ने लिखा- ‘दिल को गोली मारूं या दिमाग को’..और खुद को शूट कर लिया
परिवार के सदस्यों की भेड़ें घर के पास बने एक बाड़े में रहती हैं। बुधवार को भी भेड़ें बाड़े में बांधी गई थी। देर रात करीब 40-50 कुत्ते बाड़े की दीवार फांदकर अंदर घुस आए और वहां बंधी 120 भेड़ों पर हमला कर दिया। भेड़ें जान बचाने के लिए यहां-वहां भागने लगीं। आवारा कुत्तों के डर की वजह से कोई भी मौके पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। कुत्तों ने 78 भेड़ों को मार डाला, जबकि 16 घायल हैं। पीड़ित परिवार ने बताया कि घटना वाले दिन घर में छह साल की बीमार बेटी की मौत हो गई थी। एक तरफ घर में बच्ची की लाश पड़ी थी, तो वहीं दूसरी तरफ आवारा कुत्ते मवेशियों को नोंच रहे थे। ग्राम प्रधान हृदयेश कुमार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और नुकसान का जायजा लिया। अब पीड़ित पक्ष ने एसडीएम को एक ज्ञापन भेजकर आर्थिक मदद मुहैया कराने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने बताया कि आवारा कुत्ते राह चलते लोगों पर हमला करते हैं, जिस वजह से लोगों ने खेतों में जाना छोड़ दिया है। लोगों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार की मदद की अपील की।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top